बैंक क्लर्क के 7855 पदों में भर्ती Bank Clerk Jobs / IBPS Clerk Recruitment Notification

सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर , बैंक में निकली क्लर्क की 7855 पदों में भर्ती , देखें सम्पूर्ण जानकारी यहाँ Bank Clerk Jobs / IBPS Clerk Recruitment Notification 2021 - 22

a2zkhabri.com रायपुर - यदि आप बैंक में सरकारी नौकरी की तलाश में है तो क्लर्क के पदों में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है। क्योंकि अभी हाल ही आईबीपीएस ने विभिन्न बैंकों के अंतर्गत 7855 पदों में भर्ती हेतु विभागीय विज्ञापन जारी कर नौकरी करने इच्छुक एवं योग्यताधारी अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया है। यदि आप भी क्लर्क के पदों में नौकरी करने के इच्छुक है तो कृपया विभाग द्वारा नीचे दी गई विभागीय विज्ञापन को देखें और आवेदन करें। 

विभागीय विज्ञापन - 

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सेलेक्शन ( IBPS ) द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन अनुसार क्लर्क के 7855 पदों में ऑनलाइन आवेदन 07 अक्टूबर 2021 से शुरू हो गए है। जारी विज्ञापन अनुसार बैंक ऑफ बड़ोदा , इंडियन बैंक , केनरा बैंक, ओवरसीज बैंक , सेन्ट्रल बैंक एवं  बैंक ऑफ़ इंडिया सहित अन्य बैंकों में क्लर्क के 7855 पदों में भर्ती होगी। उक्त पदों में भर्ती से सम्बंधित अन्य सभी अर्हताओं एवं योग्यतयों की विस्तार से जानकारी नीचे ध्यान से देखें और पढ़ें। 

अन्य जॉब्स देखें - 

छ. ग. वनरक्षक भर्ती , देखें विवरण। 

छ.ग. पीएचई विभाग बम्पर भर्ती। 

.छ.ग.पंचायत विभाग बम्पर भर्ती। 

आवेदकों की निर्धारित आयु सीमा - बैंक क्लर्क के पदों में नौकरी हेतु आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की निर्धारित आयु सीमा 01 जुलाई 2021 की स्थिति में न्यूनतम 20 वर्ष एवं अधिकतम 28 वर्ष होने चाहिए। आयु में नियमतः छूट की प्राप्तता होगी। अधिक जानकारी के लिए विभागीय विज्ञापन देखें। 

आवेदन की तिथि - 

     ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि - 07 अक्टूबर 2021 से 

     ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि - 27 अक्टूबर 2021 तक 

     प्रीलिम्स पेपर - दिसम्बर 2021 

     मैन पेपर - जनवरी  फरवरी - 2022 

शैक्षणिक योग्यता - बैंक क्लर्क के पदों में नौकरी हेतु आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की निर्धारित शैक्षणिक अर्हता मान्यता प्राप्त संस्था से स्नातक उत्तीर्ण की डिग्री होने चाहिए। 

आवेदन शुल्क - आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को वर्गवार निम्नानुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा - 

     सामान्य वर्ग - 850 रु.

     अन्य पिछड़ा वर्ग - 850 रु.

      जाति - 175 रु.

     अनु. जनजाति - 175 रु. 

 उक्त शुल्क का भुगतान ऑनलाइन नेटबैंकिंग , क्रेडिट , डेबिट कार्ड  माध्यम से किया जा सकता है। 

नोट - अन्य सभी जानकारी, आवेदन फॉर्म सहित विस्तृत विज्ञापन नीचे डाउनलोड करें। 

👉ऑनलाइन आवेदन यहाँ से करें। 

👉क्लर्क भर्ती विस्तृत नोटिफिकेशन यहाँ देखें। 

Post a Comment

0 Comments