बड़ी खबर - छ. ग. 595 प्राध्यापकों की सीधी भर्ती स्थगित , देखें स्थगित आदेश CG Professor Bharti Postpond , Post - 595

छत्तीसगढ़ आवेदन प्रक्रिया के बीच में प्राध्यापक भर्ती स्थगित , बाद में पुनः होगी भर्ती प्रक्रिया शुरू CG Professor Recruitment 2021 - 22 /  CG Professor Bharti Postpond 

a2zkhabri.com रायपुर - राज्य में 595 प्राध्यापकों के पदों पर सीधी भर्ती के लिए उम्र सीमा को लेकर छत्तीसगढ़ के सहायक प्राध्यापकों व शिक्षाविदों के विरोध  भर्ती प्रक्रिया स्थगित है। हालाँकि , छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने छत्तीसगढ़ उच्च शिक्षा विभाग के प्रस्ताव का हवाला देते हुए प्राध्यापकों के 595 पदों पर होने जा रही भर्ती के विज्ञापन को स्थगित किया है। प्राध्यापक के पदों में भर्ती हेतु आवेदन प्रक्रिया 13 सितम्बर जारी थी। 

ब्रेकिंग - छ. ग. पीएचई विभाग बम्पर भर्ती , देखें विज्ञापन। 

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने इस सम्बन्ध में सुचना पत्र जारी किया है। इसके अनुसार उच्च शिक्षा विभाग के अंतर्गत प्राध्यापक के 595 रिक्त पदों की पूर्ति के लिए विज्ञापन 8 सितम्बर 2021 को जारी किया गया था। इसके तहत ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 19 सितम्बर से चल रही थी। 12 अक्टूबर को आवेदन की अंतिम तिथि थी। विज्ञापन स्थगित करने के सम्बन्ध में आयोग ने कहा है कि उच्च शिक्षा विभाग ने पत्र भेजकर विज्ञापन को स्थगित करने का प्रस्ताव आयोग भेजा है। 

ब्रेकिंग -छ. ग. फारेस्ट गार्ड भर्ती , पद सेटअप जारी। 

विरोध के कारण -  छत्तीसगढ़ के सहायक प्राध्यापक एवं शिक्षाविद इस वहज से प्राध्यापकों की सीधी भर्ती में उम्र सीमा का विरोध कर रहे है , क्योंकि 2012 में चयनित सहायक प्राध्यापकों का अभी 10 वर्ष का अनुभव नहीं हुआ है। वही 1993 वालों का उम्र सीमा ज्यादा हो गई है। ऐसे में अन्य राज्यों के उम्मीदवारों को ही फायदा मिलेगा। 

ब्रेकिंग - 2022 सम्पूर्ण अवकाश लिस्ट जारी , देखें अवकाशों की सूचि यहाँ। 

उच्च शिक्षा आयुक्त शारदा वर्मा ने बताया कि उम्र सीमा को लेकर आपत्तियां आ रही है। छत्तीसगढ़ के ज्यादातर अभ्यर्थियों के भर्ती प्रक्रिया में शामिल नहीं हो पाने की बातें कही जा रही है। विज्ञापन फिलहाल स्थगित कर है। आयु सीमा के सन्दर्भ में जीएडी से सलाह लेकर पुनः भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू करने  कोशिश रहेगी। 

लोक सेवा आयोग द्वारा जारी स्थगित आदेश देखें - 


Post a Comment

0 Comments