छ.ग. खाद्य निरीक्षक एवं पटवारी के 2500 पदों में बम्पर भर्ती CG Food Inspector And Patwari Bharti Notification

प्रदेश में खुला नौकरियों का पिटारा , खाद्य विभाग , राजस्व एवं पुलिस विभाग में लगभग 2500 पदों में सरकारी नौकरी भर्ती CG Food Inspector And Patwari Bharti Notification 

a2zkhabri.com रायपुर - राज्य सरकार ने युवाओं के लिए सरकारी नौकरियों का पिटारा खोल दिया है। बिजली कंपनी और उच्च शिक्षा विभाग के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गृह पुलिस विभाग, राजस्व विभाग और खाद्य विभाग के पदों में भर्ती की अनुमति दे दी है। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद कुल 2492 पदों में सरकारी नौकरी भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। वही मुख्यमंत्री ने अन्य विभागों के भर्ती हेतु कार्ययोजना बनाकर प्रस्तुत करने निर्देश दिए है। 

बिग ब्रेकिंग - 11 % बकाया डीए दिवाली में - मुख्यमंत्री। 

अफसरों के अनुसार गृह पुलिस विभाग के अंतर्गत बस्तर फाइटर्स के 2100 पदों पर भर्ती की मंजूरी पास की गई है। इसी तरह राजस्व विभाग के अंतर्गत 301 पदों में पटवारी के नई भर्ती की अनुमति दी गई है। इस तरह से राजस्व विभाग में मैदानी स्तर पर 301 नई पटवारी के पदों में भर्ती की मंजूरी मिल गई है। खाद्य विभाग में 84 फ़ूड इन्स्पेक्टर / खाद्य निरीक्षक के साथ - साथ कुल 91 पदों में भर्ती की जाएगी। 

ब्रेकिंग - छत्तीसगढ़ ग्रामीण डाक सेवक GDS रिजल्ट जारी। 

विज्ञापन जारी करने निर्देश जारी - उक्त पदों में भर्ती की मंजूरी मिलने के बाद सम्बंधित विभाग को विज्ञापन जारी करने और भर्ती प्रक्रिया शुरू करने निर्देश दिया गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने युवाओं को आह्वान किया है कि वे इन अवसरों का लाभ उठाने के लिए अच्छी मेहनत और लगन के साथ तैयारी करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने प्रतिबद्ध है। 

भर्ती विवरण - 

विभाग - गृह विभाग , पद - सिपाही , संख्या - 2100 

विभाग - राजस्व विभाग , पद - पटवारी , संख्या - 301 

विभाग - खाद्य विभाग , पद - खाद्य निरीक्षक एवं अन्य , संख्या - 91 

बस्तर फाइटर्स - इसके गठन से जहाँ बस्तर के स्थानीय युवाओं को रोजगार मिलेगा। वही स्थानीय युवाओं के अनुभव का लाभ पुलिस विभाग को भी मिलेगा। 

पटवारी - पटवारी की भर्ती होने से किसानों और नागरिकों की राजस्व प्रशासन से सम्बंधित समस्यायों व मांगों का त्वरित निराकरण स्थानीय स्तर पर हो सकेगा। 

खाद्य निरीक्षक - इनकी भर्ती होने से सार्वजनिक वितरण प्रणाली का सुदृढ़ीकरण होगा। 

कई विभागों में चल रही भर्ती - प्रदेश में अभी कई विभागों में नियमित भर्ती प्रक्रिया जारी है। उच्च शिक्षा विभाग के अंतर्गत 595 पदों में प्राध्यापक भर्ती , छत्तीसगढ़ विद्युत् विभाग के अंतर्गत 3000 पदों में लाइनमेन भर्ती। लाइन मेन के पदों में आवेदन करने वाले अभयर्थियों की शैक्षणिक योग्यता 10 वीं पास निर्धारित की गई है। वही अनुभवी को बोनस अंक की पात्रता होगी। आवेदन की अंतिम तिथि 20 सितम्बर है। वही मुख्यमंत्री ने अन्य विभागों के भर्ती हेतु कार्ययोजना बनाकर शीघ्र पेश करने निर्देश दिए है। 

Post a Comment

0 Comments