05 सितम्बर के आंदोलन से दूर रहे आम सहायक शिक्षक - जाकेश साहू,,,,आपसी लड़ाई से क्या मांग होगा पूरा ,,,? 05 September Fighting Movement Of Assistant Teachers

05  सितम्बर को वेतन विसंगति के मुद्दे पर सहायक शिक्षकों का जंगी आंदोलन , वही जाकेश साहू आम शिक्षकों को आंदोलन से दूर रहने कर रहा अपील 05 September Fighting Movement Of Assistant Teachers 

 a2zkhabri.com रायपुर - वेतन विसंगति के मुद्दे पर प्रदेश के एक लाख से भी अधिक सहायक शिक्षकों का राजधानी रायपुर में 05 शिक्षक दिवस के दिन पद यात्रा रैली सह मुख्यमंत्री निवास का घेराव प्रस्तावित है। सहायक शिक्षक फेडरेशन के पदाधिकारियों सहित आम सहायक शिक्षक उक्त आंदोलन में भाग लेने सोशल मिडिया के माध्यम से अपील कर रहे है। एक ओर सहायक शिक्षक वेतन विसंगति दूर नहीं होने के कारण आर्थिक, मानसिक रूप से प्रताड़ित हो रहे है। वही शिक्षक नेताओं का आरोप प्रत्यारोप चालू हो गया है। 

इसे भी देखें - सहायक शिक्षक भर्ती जिलावार पदस्थापना सूचि। 

वेतन विसंगति की मार झेल रहे सहायक शिक्षक उक्त आंदोलन में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने वाले है। उम्मीद जताया जा रहा है कि 05 सितम्बर को प्रदेश के कोने -  कोने से भारी संख्या में सहायक शिक्षक धरना प्रदर्शन में उपस्थित होंगे। वही शिक्षक नेता जाकेश साहू 05 सितम्बर के धरना प्रदर्शन से आम सहायक शिक्षकों को दूर रहने अपील कर रहे है। उन्होंने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर फेडरेशन के प्रांताध्यक्ष मनीष मिश्रा पर संघ को धनबल के बदौलत हड़पने सहित कई आरोप लगाएं है। 

इसे भी देखें - बेसलाइन आकलन सभी प्रश्न पत्र यहाँ से करें डाउनलोड। 

05 सितम्बर को सीएम हॉउस का घेराव सहित पद यात्रा प्रस्तावित - छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले शिक्षक दिवस के दिन राजधानी रायपुर में वेतन विसंगति के मुद्दे पर रायपुर के चारों दिशा से पदयात्रा सहित मुख्यमंत्री निवास का घेराव प्रस्तावित है। वेतन विसंगति के मुद्दे पर सरकार द्वारा बार - बार गुमराह और सिर्फ आश्वासन से परेशान होकर प्रदेश के 109000 सहायक शिक्षक अपनी हक़ एवं जायज मांग हेतु राजधानी रायपुर कूच करेंगे।

इसे भी देखें - पीएम किसान निधि , छत्तीसगढ़ में अपात्र किसानो से वसूली जारी , देखें सूचि। 

शिक्षक नेताओं के द्वारा एक दूसरे का टांग खींचना , सहायक शिक्षकों को पड़ रहा भारी - प्रदेश में शिक्षकों का दर्जनों संगठन है। कई संगठन तो ऐसे है जिनमे स्वघोषित पदाधिकारी के आलावा कोई सदस्य भी नहीं है। ऐसे कई नेता है जो सहायक शिक्षकों के आंदोलन को बरगलाने के लिए उलजुलूल बाते सोशल मिडिया के माध्यम से करते है। यही कारण है कि आज तक शिक्षकों के समस्या का निराकरण नहीं हो पा रहा है। संगठन  ऊर्जा को सही दिशा में लगाने के बजाय ये शिक्षक नेता एक दूसरे को नीचा दिखाने में लगाते है। यही कारण है कि आज आम सहायक शिक्षक वेतन विसंगति की मार झेल रहा है। 

आंदोलन से दूर रहे सहायक शिक्षक - जाकेश साहू - शिक्षक नेता जाकेश साहू आम सहायक शिक्षकों को 05 सितम्बर के आंदोलन दूर रहने अपील कर रहे है। उन्होंने वर्तमान फेडरेशन के अध्यक्ष मनीष मिश्रा पर संघ को हड़पने का आरोप लगाया है। उन्होंने प्रेस विज्ञपति जारी कर कहा कि 05 सितम्बर का आंदोलन सहायक शिक्षकों के लिए धोखा है। उन्होंने कहा की मनीष मिश्राअपने धनबल के बदौलत मेरे द्वारा मेहनत कर तैयार किया गया संगठन को षड्यंत्र पूर्वक मुझसे छीन लिया। उन्होंने कहा की कई संगठनों के नेताओं को एक साथ लेकर छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन का गठन किया था। 

सहायक शिक्षकों में हो एकता तभी होगी मांग पूरा - यदि सहायक शिक्षकों को वेतन विसंगति जैसे मुद्दे को दूर करवाने हो तो उन्हें एक साथ मिलकर आंदोलन करने की जरुरत है। सहायक शिक्षक ऐसे नेताओं का चुनाव करे जो हरदम उनके मांगों के लिए तत्पर खड़ा हो। फिर हाल छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति को दूर कराने का भरसक प्रयास कर रही है। अतः प्रदेश भर के सहायक शिक्षकों को अपने हक़ एवं अधिकार के लिए लड़ने वाले साथी और सही संगठन के साथ मिलकर कार्य करने चाहिए। 

Post a Comment

0 Comments