भारत और न्यूजीलैंड के बीच फ़ाइनल भिड़ंत आज India vs New Zealand WTC Final Match 2021

भारत एवं न्यूजीलैंड के बीच आज से विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फ़ाइनल भिड़ंत India vs New Zealand WTC Final Match 2021 

a2zkhabri.com क्रिकेट न्यूज़ - क्रिकेट प्रेमियों की इन्तजार की घड़ियाँ समाप्त हो गई है। इंग्लैंड के साउथैम्पटन शहर के एजेस बाउल स्टेडियम में शुक्रवार को जब भारत और नूज़ीलैण्ड की क्रिकेट टीमें विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यू टीसी ) के फ़ाइनल में एक दूसरे के खिलाफ उतरेंगी तो 144 साल के क्रिकेट इतिहास में एक नया अध्याय जुड़ जाएगी। यहाँ जितने वाली टीम न सिर्फ खिताब जीतेगी , बल्कि डब्ल्यूटीसी की पहली चैम्पियन  बनने गौरव भी हासिल करेगी। 

सभी की निगाहें भारतीय क्रिकेट टीम के आक्रामक कप्तान विराट कोहली और नूज़ीलैण्ड के शांत कप्तान केन विलियम्सन पर होगी, जो अपनी - अपनी टीम के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज भी है। अब देखना होगा कि आक्रामक बल्लेबाजी और कप्तानी के लिए पहचाने जाने वाले कोहली बाजी मारते है या फिर शांत रहकर धैर्य के साथ बल्लेबाजी और कप्तानी करने वाले विलियम्सन भारी पड़ते है। 

भारतीय टीम के खिलाडी - विराट कोहली कप्तान , रोहित शर्मा, शुभमन गिल , चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, इशांत शर्मा, मुहम्मद शमी , जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा और आर अश्विन। 

नूज़ीलैण्ड के खिलाड़ी - केन विलियम्सन कप्तान , डेवोन कॉनवे , टॉम लाथम, रोस टेलर, हेनरी निकोलस, बीजे वाटलिंग, नील वैगनर, टीम साउथी, कॉलिन डी ग्रैंडहोम , मैट हेनरी, काइल जेमिशन, टाम ब्लंडेल,एजाज पटेल और विल यंग। 

भारतीय टीम के तरफ से डब्ल्यूटीसी में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में अजिंक्य रहाणे 1095 रन के साथ शीर्ष में है , वही रोहित शर्मा ने 1030 राण बनाकर दूसरे नंबर पर है। नूज़ीलैण्ड के तरफ से 817 रन के साथ केन विलियम्सन सबसे अधिक रन बनाने वाले कीवी बल्लेबाज है। कीवी गेंदबाज टीम साउथी 51 विकेट के साथ शीर्ष पर है, उन्होंने ये विकेट 10 मैचों में ही लिए है। वही भारतीय टीम के तरफ से प्रमुख स्पिनर गेंदबाज रवि चंद्रन अश्विन 13 मैचों में 67 विकेट के साथ टॉप पर है। 

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फ़ाइनल मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 03 बजे से साउथैम्पटन पर खेला जाएगा। मैच का प्रसारण सोनी नेटवर्क पर होगा। 

डब्ल्यूटीसी के तहत मैच - 

टीम - भारत , मैच - 17 , जीते - 12 , हारे - 04 , ड्रा - 01 

टीम - नूज़ीलैण्ड , मैच - 11 , जीते - 07 , हारे - 04 , ड्रा - 00 

WTC में आमने सामने - मैच 02 नूज़ीलैण्ड जीता - 02 , भारत जीता - 00 

टेस्ट रैंकिंग - नूज़ीलैण्ड - 1 , भारत - 2 

Post a Comment

0 Comments