शराब की होम डिलीवरी शुरू , ऐसे मंगाएं ऑनलाइन CG Wine Home Delivery Online , CG Liquor Home Delivery Online

छ. ग. शराब की होम डिलीवरी शुरू , मोबाइल एप्प से अथवा ऑनलाइन ऐसे मंगा सकते है शराब CG Liquor Home Delivery Online , CG Wine Home Delivery Online 

a2zkhabri.com रायपुर - प्रदेश में एक बार फिर आज से शराब की होम डिलीवरी शुरू हो रही है। शराब के शौक़ीन व्यक्ति मोबाइल एप्प के माध्यम से अथवा विभाग द्वारा जारी विभागीय वेबसाइट के माध्यम से एक बार में अधिकतम 5 लीटर तक ऑनलाइन शराब मंगा सकते है। डिलीवरी बॉय सुबह 8 बजे से लेकर रात 9 बजे तक शराब की डिलीवरी करेंगे। डिलीवरी समय में स्थानीय जिला कलेक्टर यदि चाहे तो परिस्थिति अनुसार परिवर्तित कर सकते है। 

ऐसे मंगा सकते है ऑनलाइन शराब - यदि आप शराब के शौक़ीन है , और ऑनलाइन सेवा का लाभ लेना चाहते है तो अपने एंड्राइड मोबाइल के गूगल प्ले स्टोर  CSMCL App इंस्टाल कर एप्प के माध्यम से शराब मंगा सकते है। अथवा आप चाहे तो विभाग द्वारा जारी विभागीय वेबसाइट - https;//csmcl.in पर जाकर भी ऑनलाइन शराब मंगा सकते है। ऑनलाइन शराब मंगाने के लिए सबसे पहले पंजीयन करना होगा। पंजीयन करने के लिए सुबह 8 बजे से रात 8 तक समय निर्धारित किया गया है। 

ऐसे करें पंजीयन , देखें - ऑनलाइन शराब मंगाने के लिए सबसे पहले विभागीय वेबसाइट अथवा CSMCL App को ओपन कर ले। ओपन करने के बाद चाही गई सभी जानकारी को जैसे - मोबाइल नंबर, आधार नंबर तथा पूर्ण  पता को दर्ज करें। उक्त जानकारी की सही - सही भरकर जानकारी सब्मिट कर दे। पंजीयन होने के बाद अब आप लॉगिन कर सकते है। लॉगिन करते ही अब आपको शराब की रेट लिस्ट, मौजूदा स्टॉक शराब सूचि ,नजदीकी दूकान का नाम सहित विभिन्न जानकारी दिखाई देगी जिसे भरकर , शराब की कीमत + डिलीवरी चार्ज भुगतान कर अपना ऑर्डर सब्मिट कर सकते है। 

ऑनलाइन पंजीयन डिलीवरी लिंक नीचे देखें - 

शराब की ऑनलाइन डिलीवरी पंजीयन , लॉगिन हेतु यहाँ ओपन करें। 

पोर्टल में ऑनलाइन पेमेंट के अलावा ग्राहक को किसी भी व्यक्ति को नगद राशि की भुगतान नहीं करनी है। डिलीवरी शुल्क और शराब की कीमत एक साथ जुडी होती है। शराब के कीमत के अलावा प्रत्येक ऑर्डर पर 100 रु. अतिरिक्त शुल्क भुगतान जुड़ा रहेगा। अतः डिलीवरी बॉय को किसी भी प्रकार से अलग से नगद राशि देने की कोई आवश्यकता नहीं है। किसी भी व्यक्ति द्वारा राशि मांगने पर हेल्पलाइन नंबर - 14405 पर शिकायत कर सकते है। 

ऑनलाइन करना होगा भुगतान -

शराब की ऑनलाइन डिलीवरी कराने पर ग्राहक को केवल ऑनलाइन माध्यम से ही राशि का भुगतान करना होगा। किसी भी प्रकार की नगद राशि किसी को देने की आवश्यकता नहीं होगी। राशि की भुगतान नेटबैंकिंग, वॉलेट आदि माध्यम से किया जा सकता है। 


Post a Comment

0 Comments