महुआ शराब में कफ सिरफ मिलाकर पीने से 4 लोगो की मौत , 02 की हालत गंभीर Four People Died After Drinking Phlegm Syrup In Mahua Liquor

नशा बढ़ाने महुआ शराब में मिलाया कफ सिरफ , 04 की मौत 02 की हालत गंभीर Four People Died After Drinking Phlegm Syrup In Mahua Liquor 

a2zkhabri.com बिलासपुर - कोरोना महामारी के चलते प्रदेश भर में शराब दुकान बंद है। ऐसे में शराब के शौक़ीन एवं नशेड़ी व्यक्ति नशा करने के लिए तरह - तरह के जुगत लगा रहे है। कई जगहों पर अवैध शराब बिक्री की भी लगातार शिकायत मिल रही है। वही महुआ शराब में कफ सिरफ मिलाकर पीने से 04 लोगो की मौत हो गई है। वही दो की हालत गंभीर बनी हुई है। 

उक्त मामला बिलासपुर सिरगिट्टी क्षेत्र का है। कोरमी में रहने वाले छः युवकों ने मंगलवार की रात नशा बढ़ाने के लिए महुआ शराब में कफ सिरफ मिलाकर पी लिया। इससे सभी छः लोगो की तबियत बिगड़ गई। जिसमे से 04 लोगो की मौत कुछ ही घंटे में हो गई वही 02 लोगो की हालत भी गंभीर बनी हुई है। एक साथ 04 लोगो की मौत की खबर किसी ने सिरगिट्टी पुलिस को नहीं दी। जानकारी मिलने पर पुलिस ने गांव जाकर पूछ ताछ किया तब मामले का खुलासा हुआ वही 02 लोगो को गंभीर अवस्था में अस्पताल भर्ती कराया गया। 

प्राप्त जानकारी अनुसार कोरमी में रहने वाले कमलेश धुरी 32 वर्ष, अक्षय धुरी 21 वर्ष, राजेश धुरी 21 वर्ष, समारू धुरी 25 वर्ष , खेमचंद धुरी 40 वर्ष व कैलाश धुरी 50 वर्ष मंगलवार शाम को गांव से बाहर जाकर शराब पी रहे थे। इस दौरान नशा बढ़ाने के लिए होमियोपैथिक कफ सिरफ दवा को महुआ शराब में मिला दिया। शराब पीने के बाद सभी घर आ गए  दौरान इन सभी की तबियत ख़राब हो गई, जिसमे से चार लोगो की मौत हो गई वही 02 लोगो की गंभीर हालत में सिम्स एवं अपोलो में इलाज चल रहा है। 

दवा के सम्बन्ध में की जा रही पूछ ताछ - सिरगिट्टी थाना प्रभारी फैजुल शाह ने बताया कि स्वजन को थाने बुलाकर पूछताछ की गई। स्वजन का कहना है कि कोरोना की आशंका पर युवकों ने होमियोपैथिक दवा पी थी। अब तक दवा के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त नहीं हुई है। वही शराब में कफ सिरफ मिलाकर पीने की पुष्टि नहीं हुई है। जाँच जारी है। 

गांव से ही कफ सीरफ लेने की जानकारी - पुलिस द्वारा किये गए प्रारंभिक जाँच पड़ताल में पता चला कि गांव के बाहर एक होमियोपैथिक क्लिनिक खुला है। आशंका जताई जा रही है कि युवकों ने वही दवाई खरीदी होगी। पुलिस इस सम्बन्ध  पूछताछ कर रही है। जाँच अधिकारी एएसपी उमेश कश्यप ने बताया कि दवाई में 90 प्रतिशत अल्कोहल होने की बात सामने आ रही है। इसकी विस्तृत जाँच जारी है। 

Post a Comment

0 Comments