40 निजी अस्पतालों में भी होगा कोरोना का निःशुल्क इलाज , देखें सूचि 40 Private Hospitals Will Also Have Free Treatment Of Corona

आयुष्मान योजना के तहत जिले के 40 अस्पतालों में होगा कोरोना का निःशुल्क इलाज 40 Private Hospitals Will Also Have Free Treatment Of Corona 

a2zkhabri.com बिलासपुर - प्रदेश सरकार ने आयुष्मान कार्ड के माध्यम से कोरोना का इलाज कराने का सराहनीय  कार्य करने जा रही। अब आयुष्मान कार्डधारियों को कोरोना संक्रमित होने पर उपचार की चिंता नहीं करनी होगी। आयुष्मान से चयनित जिले के 40 निजी अस्पतालों में इसका पूरी तरह से निःशुल्क उपचार होगा। राज्य शासन ने इसके लिए सभी जिले के स्वास्थ्य विभाग को आदेश जारी कर ब्यवस्था दुरुस्त करने कहा है। 

कोरोना संक्रमण ने फिर से रफ़्तार पकड़ ली है। बिलासपुर जिला समेत पुरे प्रदेश में कोरोना के प्रतिदिन भारी मरीज मिल रहे है। वही मौत के आकड़े भी बेहद डरावने वाले है। भविष्य में किसी भी परिस्थिति से निपटने और उपचार की पर्याप्त व्यवस्था की जा रही है। पहले जिन निजी अस्पतालों ने कोरोना का इलाज किया था उन्हें फिर से निर्देश जारी कर तैयार रहने कहा गया है। 

आयुष्मान कार्ड / राशन कार्ड से होगा निःशुल्क इलाज - प्रदेश सरकार द्वारा जारी आदेश अनुसार कोरोना से संक्रमित व्यक्ति चिन्हांकित निजी अस्पतालों में आयुष्मान कार्ड के माध्यम से अपना कोरोना का निःशुल्क इलाज करा सकता है। आयुष्मान कार्ड नहीं होने पर घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है। आयुष्मान कार्ड के जगह  राशन कार्ड से भी उक्त योजना के तहत निःशुल्क इलाज कराया जा सकता है। 

कई अस्पताल पीछे हटे - राज्य शासन द्वारा जारी आदेश कई निजी अस्पतालों को पसंद नहीं आ रहा है। उनका कहना है की कोरोना मरीज का इलाज करेंगे तो उनके कर्मचारियों के भी संक्रमित होने  खतरा बना रहेगा। साथ ही आयुष्मान भारत से उपचार करने पर समय पर पैसे भी नहीं मिलते। लेकिन शासन की आदेश का अवहेलना करने पर ये मुश्किल में पड़ सकते है। निजी अस्पतालों को भी संकट के इस घड़ी में सरकार का साथ देना चाहिए। 

अब 30 अप्रैल तक बनेगा आयुष्मान कार्ड - जिले में 01 मार्च से शासकीय व निजी अस्पतालों के अलावा 900 चॉइस सेंटरों में भी आयुष्मान कार्ड बनाया जा रहा है। इसके बाद भी 4 लाख लोग इस सुविधा से वंचित है। साथ ही कई लोगो का अंगूठे का निशान नहीं मिलने और राशन कार्ड में त्रुटि होने से परेशानी का सामना करना पद रहा है। इन परेशानी को देखते हुए शासन से 31 मार्च की अंतिम तिथि को बढ़ाकर आयुष्मान कार्ड बनवाने की तिथि 30 अप्रैल कर दिया है। 

नोट -  जिले के चिन्हांकित निजी अस्पतालों की सूचि बहुत जल्द अपडेट की जाएगी। जब तक आप नियमित रूप से a2zkhabri.com पर विजिट करते रहें। 

अन्य प्रमुख जानकारी - 

कक्षा 10 वी, 12 वीं ओपन स्कूल परीक्षा हेतु 06 अप्रैल तक करें आवेदन। 

05 शिक्षकों की कोरोना से मौत , शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप। 

सरकारी कर्मचारी को जुलाई से मिलेगा महंगाई भत्ता। 

Post a comment

0 Comments