आलाकमान बोले तो मैं अभी इस्तीफा दे दूंगा , राजनितिक गलियारे में ढाई - ढाई साल के मुख्यमंत्री फार्मूला की चर्चा जोरों पर If The High Commond Says, I Will Just Give The Chief Minister Bhupesh Baghel

आलाकमान बोले तो अभी छोड़ दूंगा पद , वैसे मै 5 साल का मुख्यमंत्री If The High Commond Says, I Will Just Give The Chief Minister Bhupesh Baghel 


a2zkhabri.com रायपुर - मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कार्यकाल का दो साल 17 दिसंबर को पूरा हो रहा है। इसी बीच राजनितिक गलियारे में ढाई - ढाई साल के मुख्यमंत्री की चर्चा तेज हो गई है। इन चर्चाओं पर विराम लगाने की कोशिश करते हुए मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने दो टूक कहा कि उनको आलाकमान ने 5 साल के लिए मुख्यमंत्री बनाया है। जब आलाकमान का निर्देश होगा तो वे बीना देरी किये तत्काल पद छोड़ देंगे। 

इसे भी पढ़ें- स्कूल खोलने के सम्बन्ध में स्कूल शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान , जाने कब खुलेगी स्कूल। 

इसे भी पढ़ें - कक्षा पहली से बारहवीं तक के बच्चो क स्कूल बैग का वजन तय, देखें वजन लिस्ट। 

मुख्यमंत्री के कार्यकाल के मुद्दे पर बघेल से शुक्रवार को पहली बार बयान दिया। पहली बार सरगुजा दौरे पर जाने से पहले और फिर सरगुजा पहुँच कर। सरगुजा में बघेल ने कहा की जहाँ गठबंधन की सरकार होती है , वहां ढाई - ढाई , एक या दो - दो वर्ष के मुख्यमंत्रियों की चर्चा होती है। यहाँ पूर्ण बहुमत सरकार है , मै पुरे 5 साल के लिए मुख्यमंत्री बना हूँ दो या तीन साल के लिए नहीं। 

इससे पहले भी रायपुर एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री के तेवर बेहत तीखे नजर आये। उन्होंने कहा कि अगर आपसे बात करते समय ही आलाकमान का फोन आ जायेगा की मुख्यमंत्री का पद छोड़ दो तो मै तुरंत छोड़ दूंगा। उन्होंने उन नेताओं को सख्त निर्देश देने की कोशिश की , जो ढाई - ढाई साल के सीएम की अफवाह फैला रहे है। अगर इस मामले में कोई ग़लतफ़हमी पैदा करने की कोशिश कर रहा है , चाहे वह कोई भी हो वह प्रदेश का हित नहीं कर रहा है। उनसे प्रदेश का विकास देखा नहीं जा रहा। 

मुझे पद का कोई मोह नहीं - एक मिनट की चर्चा में मुख्यमंत्री ने दो बार कहा , अगर आलाकमान कहे तो मै आपसे बात करते - करते इस्तीफा दे दूंगा और वापस चला जाऊंगा। जनादेश 5 साल के लिए मिला है। इस पद का मुझे कोई मोह नहीं इसे बेवजह तूल देने की कोई आवश्यकता नहीं। 

धरमलाल कौशिक नेता प्रतिपक्ष - कांग्रेस आलाकमान को यह स्पष्ट करना चाहिए कि उन्होंने मुख्यमंत्री बनाने के लिए क्या फार्मूला तय किया है। ढाई साल के बात सामने आने के कारण प्रदेश में विकास ठप्प है। कांग्रेस की कलह का खामियाजा जनता भोग रही है। 

Post a comment

0 Comments