शिक्षा मंत्री का स्कूल खोलने के सम्बन्ध ने बड़ा बयान जाने कब खुलेगी स्कूल School Will Not Open In Chhattisgarh DR. Premsay Singh Tekam

 स्कूल खोलने के सम्बन्ध में शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने जारी किया बयान , जाने कब तक खुल सकती है स्कूल School Will Not Open In Chhattisgarh  DR. Premsay Singh Tekam 


a2zkhabri.com रायपुर - कोरोना संक्रमण के चलते पिछले 10 माह से बंद स्कूल के सम्बन्ध में आज शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम का बड़ा बयान आया है ,उन्होंने आज स्पष्ट किया की जब तक कोरोना वायरस कंट्रोल नहीं हो जाता तब तक प्रदेश में स्कूल नहीं खोला जायेगा। उन्होंने स्पष्ट किया की अभी प्रदेश में स्कूल खोलने लायक परिस्थिति नहीं है। 

अपने बयान में कहा कि पहले पेरेंट्स से चर्चा कर सहमति लेंगे उसके बाद सरकार अपने स्तर पर चर्चा करेगी। कई राज्यों में स्कूल खुलने के सम्बन्ध में सवाल के जवाब में माननीय शिक्षा मंत्री महोदय ने स्पष्ट किया ही कुछ समय पहले केंद्र सरकार की निर्देशानुसार बहुत से राज्यों ने स्कूल खोलना शुरू कर दिया था लेकिन जैसे ही कोरोना का संक्रमण बढ़ा तत्काल फिर से स्कूल बंद कर दिए। 

आपको बता दे की प्रदेश के कई जिलों में स्कूल खोलने का निर्णय लिए थे लेकिन प्रदेश में प्रति दिन लगभग 1500 के आसपास मरीज मिलने से वे भी अपने आदेश से पलटी मार गए। लिहाजा छत्तीसगढ़ प्रदेश में अभी स्कूल खोलने का निर्णय जोखिम भरा हो सकता है। कुछ दिन पहले जशपुर दौरा के दौरान भी माननीय मुख्यमंत्री ने स्कूल खोलने से इंकार किया था और ऑनलाइन माध्यम से ही कोर्स पूरा करने कहा था। 

कब खुल सकते है स्कूल - प्रदेश में अभी जिस प्रकार से परिस्थिति बनी है उससे ऐसा प्रतीत होता है कि इस सत्र लगभग स्कूल खुलना संभव नहीं लग रहा। केवल ऑनलाइन बच्चों को पढना ही सबसे सही और सुरक्षित तरीका होगा। प्रदेश में अभी बहुत से पालकों ने अभी स्कूल खोलने को लेकर सहमति नहीं दिए है। स्कूल खोलने के सम्बन्ध में कोरोना स्थिति की अच्छे से जायजा लेने के बाद प्रदेश सरकार निर्णय लेगी। 

स्कूल खोलना हो सकता है खतरनाक - कोरोना एक फैलने वाले संक्रामक बीमारी है यदि स्कूल के शिक्षक या एक बच्चे भी इससे प्रभावित होते है तो पुरे बच्चों में संक्रमण फैलने का खतरा होगा। चूँकि बच्चों में इम्यून सिस्टम कमजोर होता है इस लिए कोरोना बच्चो को अधिक प्रभावित कर सकते है। अतः कोरोना का टीका या नियंत्रण होने पर ही स्कूल खोलने चाहिए। 

अन्य प्रमुख खबर - 

स्कूली छात्रों के बस्ते का वजन मानक तय, कक्षावार वजन लिस्ट जारी। 

मध्यान्ह भोजन सूखा राशन वितरण आदेश जारी, 42 दिनों के राशन का तत्काल करें भुगतान। 

Post a comment

0 Comments