प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि राशि जारी Modi Will Release 18 Thousand Crore Will Go Directly To The Account

 पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर सभी 9 करोड़ किसानों के खाते में जाएगी सीधे 18 हजार करोड़ रुपए Modi Will Release 18 Thousand Crore Will Go Directly To The Account 


a2zkhabri.com बिलासपुर - 25 दिसंबर को भारत रत्न पूर्व प्रधानमन्त्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिन को भाजपा सुशासन दिवस के रूप में मनाएगी। इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशभर के किसानों के खातों में राशि ट्रांसफर करेंगे। पूर्व प्रधानमन्त्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन को मनाने के लिए भाजपा के पदाधिकारियों की ऑनलाइन मीटिंग लिए। 

भारतीय जनता पार्टी हर साल 25 दिसंबर को भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती को सुशासन दिवस  में मनाते आ रहे है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर 12 बजे देश के किसानो को सम्बोधित करेंगे। इसके साथ ही प्रधान मंत्री किसान सम्मान योजना के तहत 18 हजार करोड़ रूपये देश के 9 करोड़ किसानों को भुगतान करेंगे। 

Pradhanmantri Kisan Samman Nidhi Yojna / प्रधान मंत्री सम्मान निधि योजना क्या है - प्रधान मंत्री किसान सम्मान निधि योजना भारत सरकार की एक प्रमुख योजना है। इस योजना के अंतर्गत 2 हेक्टेयर (4.9 एकड़ ) से कम भूमि वाले किसानों को प्रतिवर्ष 6000 रु. प्रदान करना है। इस योजना की शुरुआत 01 दिसंबर 2018 से हो चुकी है और किसानों को जो पंजीयन किये है उनकों लाभ भी मिल रहा है। 

प्रधान मंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत यदि आप पंजीयन नहीं किये होंगे तो नीचे दिए प्रक्रिया को अपनाकर पंजीयन भी कर सकते है , ताकि आप लोगो को भी प्रतिवर्ष 6000 रु. मिल सके। 

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि राशि की प्राप्ति हेतु पंजीयन की विधि को नीचे डाउनलोड करें - 

नोट - पंजीयन प्रक्रिया को जानने के लिए यहाँ ओपन करें। 

Post a comment

0 Comments