छ. ग. DA ब्रेकिंग - केंद्र के बराबर मिलेगा महंगाई भत्ता , निर्वाचन आयोग से अनुमति लेने के निर्देश Chhattisgarh DA breaking - Dearness allowance equal to that of the Center will be given, instructions to take permission from Election Commission

 a2zkhabri.com रायपुर - प्रदेश के कर्मचारियों को बहुत जल्द केंद्र के बराबर महंगाई भत्ते की सौगात मिलेगी। मुख्य मंत्री श्री भूपेश बघेल ने अपने एक बयान में बताया कि वह प्रदेश के सभी शासकीय कर्मचारियों एवं अधिकारियों को केंद्र के बराबर यानी 46 फ़ीसदी महंगाई भत्ता देना चाहते है। केंद्र के बराबर महंगाई भत्ता देने के लिए विधिवत अधिकारियों को निर्वाचन आयोग से अनुमति लेने निर्देश दिया है। 

राज्य के कर्मचारियों को 42 फ़ीसदी डीए - प्रदेश के 4 लाख शासकीय कर्मचारियों एवं अधिकारियों को फिलहाल 42 फ़ीसदी महंगाई भत्ता दिया जा रहा है। केंद्र सरकार ने अपने पिछले केबिनेट बैठक में करीब डेढ़ करोड़ कर्मचारियों एवं पेंशनरों को DA और DR की सौगात दी है। केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 42 से बढ़कर 46 फ़ीसदी पहुँच गया है। कर्मचारियों के महंगाई भत्ता में वर्ष में दो बार वृद्धि की जाती है। 

रमन सरकार ने भी आचार संहिंता में बढ़ाया था DA - प्रदेश में जब पूर्व में भाजपा की सरकार थी तब मुख्यमंत्री माननीय डॉ. रमन सिंह ने भी निर्वाचन आयोग से अनुमति लेकर प्रदेश के कर्मचारियों के महंगाई भत्ता में वृद्धि किया था। प्रदेश में आचार संहिता लागू होने के कारण राज्य सरकार सीधे महंगाई भत्ता नहीं बढ़ा सकती। मुख्य मंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर अधिकारियों ने केंद्र के बराबर डीए हेतु निर्वाचन आयोग से अनुमति मांगी है। 

Post a Comment

0 Comments