छ.ग. भृत्य के पदों में सीधी भर्ती CG Bilaspur District Session Court Peon Recruitment

 a2zkhabri.com बिलासपुर - नौकरी की तलाश कर रहे 5 वीं , 8 वीं पास अभ्यर्थियों के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा अवसर है। क्योंकि अभी हाल ही में जिला एवं सत्र न्यायाधीश बिलासपुर में प्यून के विभिन्न नियमित पदों में सीधी भर्ती हेतु पात्र अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किया गया है। यदि आप भी भृत्य के नियमित पदों में जाने के इच्छुक है तो नीचे दी गई जानकारी अनुसार भर्ती प्रक्रिया में भाग ले सकते है। 


भृत्य के पदों में आवेदन करने से पहले कृपया District Session Court Bilaspur Peon Recruitment 2023 द्वारा जारी विभागीय विज्ञापन को अच्छे से पढ़ें। दिए गए विज्ञापन में भर्ती प्रक्रिया , आवेदन प्रक्रिया , चयन प्रक्रिया , वेतनमान , शैक्षणिक अर्हता सहित सम्पूर्ण नियम शर्तों को अच्छे से पढ़ने के बाद ही अर्हता होने पर ही आवेदन करें। 

भृत्य भर्ती बिलासपुर विस्तृत विवरण -

 

पद का नाम - भृत्य 

कुलपद - 23 

वेतनमान - 15600 - 49400 रु.

विभाग का नाम - जिला एवं सत्र न्यायाधीश बिलासपुर 

अधिकृत वेबसाइट https://districts.ecourts.gov.in

आवेदन विवरण -

आवेदन प्रस्तुत करने की प्रारंभिक तिथि - 29 जून 2023 से 

आवेदन प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि - 13 जुलाई 2023 तक 

आवेदन का पता - जिला न्यायालय बिलासपुर में निर्धारित ड्राप बॉक्स में डालना होगा। 

शैक्षणिक योग्यता - भृत्य के पदों में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास पांचवीं उत्तीर्ण होने का प्रमाण पत्र होना चाहिए। कक्षा 8 वीं से अधिक उत्तीर्ण अभ्यर्थी आवेदन हेतु पात्र नहीं होंगे। 

आयु सीमा - भृत्य के पदों में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की निर्धारित आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष एवं अधिकतम 40 वर्ष होने चाहिए। आयु में नियमानुसार छूट की पात्रता रहेगी। 

चयन प्रक्रिया - भृत्य के पदों में चयन हेतु कौशल परीक्षा का आयोजन किया जायेगा। कौशल परीक्षा का आयोजन जिला एवं सत्र न्यायाधीश कार्यालय द्वारा गठित समिति द्वारा आयोजित की जाएगी। 

नोट - अन्य सभी जानकारी के लिए नीचे दी गई विभागीय विज्ञापन को डाउनलोड कर अच्छे से अध्ययन करें। 

भृत्य भर्ती विभागीय विज्ञापन डाउनलोड करें। 







Post a Comment

0 Comments