छ.ग. स्कुलों में कोरोना विस्फोट , 80 से अधिक स्कूली बच्चे संक्रमित Corona explosion in schools, more than 80 school children infected

कोरोना का बढ़ रहा रफ़्तार ,, कई स्कूली बच्चे संक्रमित , लाकडाउन की आहट Increasing speed of corona, many school children infected, sound of lockdown

a2zkhabri.com न्यूज़ - प्रदेश सहित पुरे देश में कोरोना का रफ़्तार एकबार फिर बेकाबू की तरह बढ़ रही है। वहीँ प्रदेश में पिछले 4 दिनों में 80 स्कूली छात्रों को कोरोना ने अपने चपेट में लिया है। जो एक चिंताजनक है। देश में कोरोना संक्रमण की रफ़्तार में फिलहाल कोई कमी आती नहीं दिख रही। स्थिति यह है कि बीते 7 दिनों में ही देश में 42 हजार लोग कोरोना के चपेट में आ गए है। वहीँ इस माह कोरोना से 188 लोगों की मृत्यु भी हो गई है। 

प्रदेश के स्कूलों / आश्रमों में कोरोना अटेक - चिंताजनक बात यह है कि कोरोना स्कूली बच्चों को तेजी से अपने चपेट में ले रहा है। बीते चार दिन में ही अलग - अलग जगहों से 80 स्कूली बच्चे संक्रमित पाए गए है। 

बीजापुर में 18 बच्चे संक्रमित - बीजापुर में एक साथ 18 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। सभी बच्चे आश्रम शाला में रहकर पढ़ाई कर रहे थे। सभी बच्चों में सर्दी खांसी के लक्षण पाए जाने पर कोरोना की जाँच की गई जिसमे 18 बच्चे पॉजिटिव पाए गए। 

गरियांबंद में 39 बच्चे संक्रमित - गरियाबंद जिले में भी स्कूली बच्चों में कोरोना विस्फोट हुआ है। यहाँ एक साथ 39 बच्चों की कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। 24 बच्चे मैनपुर में पाए गए वहीँ 15 बच्चे हरदीभांठा में संक्रमित पाए है। सभी को क्वारंटाइन कर इलाज किया जा रहा है। 

सूरजपुर में 17 बच्चे संक्रमित - कस्तूरबा आवासीय विद्यालय के 17 छात्राएं संक्रमित पाई गई है। स्वास्थ्य विभाग ने कैम्प लगाकर स्वास्थ्य जाँच किया जिसमे 17 बच्चे पॉजिटिव पाए गए। वहीँ प्रदेश के अधिकांश जिलों से कोरोना की लगातार खबर मिल रही है। 

महासमुंद में 14 बच्चे संक्रमित - महासमुंद के आवासीय हॉस्टल से 14 बच्चे संक्रमित पाए गए है। बच्चों के साथ - साथ हॉस्टल वार्डन और शिक्षिका भी संक्रमित पाई गई है। स्कूलों को 7 दिनों के लिए बंद कर दी गई है। 

Post a Comment

0 Comments