01 अप्रैल से मार्निंग स्कूल Chhattisgarh School Education Department - Morning School from 01 April

छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा विभाग - 01 अप्रैल से मार्निंग स्कूल Chhattisgarh School Education Department - Morning School from 01 April

a2zkhabri.com न्यूज़ - प्रदेश में 01 अप्रैल से मार्निंग स्कूल लगना शुरू हो जाएगी। हालाँकि अभी इस सन्दर्भ में नया आदेश जारी नहीं हुए है , लेकिन प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी प्रदेश के सभी एक पाली में संचालित होने वाले स्कूल 01 अप्रैल से मार्निंग में लगाई जाएगी। प्रत्येक वर्ष अप्रैल माह में भारी भीषण गर्मी के साथ - साथ लू भी पड़ती है। प्रातः 9 बजे के बाद से घर से बाहर निकलना भी मुश्किल होता है। बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा अप्रैल माह से मार्निंग स्कूल लगाया जाता रहा है। 

वार्षिक आकलन परीक्षा 10 से 17 अप्रैल तक पूर्ण करने के आदेश जारी। 

मार्निंग में वार्षिक परीक्षा ,, समय सारणी जारी - स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा अप्रैल माह से मार्निंग में स्कूल संचालन के सम्बन्ध में हालाँकि कोई आदेश जारी भले नहीं हुए है , लेकिन जिला शिक्षा शिक्षा अधिकारी द्वारा कक्षा 1 से 8 तक की जो वार्षिक परीक्षा समय सारणी जारी की जा रही है वह मार्निंग शिप्ट के हिसाब से है। इस आशय से यह स्पष्ट है की अप्रैल से सुबह ही स्कूल लगेंगे। कई जिलों में 03 अप्रैल से तो कई जिलों में 10 अप्रैल से वार्षिक आकलन परीक्षा शुरू हो रही है। 

पूर्व में जारी आदेश 👇👇- 

नोट - स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश ही मान्य होंगे। 


Post a Comment

0 Comments