बड़ी खबर - कर्मचारियों को दिवाली की बड़ी सौगात ,, 6 फ़ीसदी DA और पुरानी पेंशन बहाल Big news - Diwali gift to employees, 6 percent DA and old pension restored

कर्मचारियों को पंजाब सरकार की बड़ी सौगात ,, पुरानी पेंशन बहाली और 6 फ़ीसदी महंगाई भत्ता की मिली सौगात Employees got big gift of Punjab government, old pension restoration and 6% dearness allowance

a2zkhabri.com न्यूज़ - पंजाब की भगवत मान सरकार ने कर्मचारियों को दिवाली पर बड़ी सौगात दी है। केबिनेट की बैठक में कर्मचारियों के पुरानी पेंशन बहाली और 6 फ़ीसदी महंगाई भत्ता देने पर केबिनेट की मंजूरी हो गई है। इस तरह से पंजाब की आप सरकार ने राज्य के लाखों कर्मचारियों को दिवाली पर बड़ी तोहफा दिया है। 

छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा रिजल्ट जारी ,, यहाँ से देखें अपना रिजल्ट। 

राज्य में जब से पंजाब सरकार आई है तब से कई ऐतिहासिक फैसला लिए जा रहे है। वहीँ दिवाली के पूर्व हुई केबिनेट बैठक में कर्मचारियों को 6 फ़ीसदी महंगाई भत्ता के आलावा सबसे बड़ी मांग पुरानी पेंशन बहाली की पूरी हो गई है। इस तरह से राजस्थान , छत्तीसगढ़ , झारखण्ड के बाद पंजाब सरकार ने भी पुरानी पेंशन को बहाल कर दिया है। मुख्यमंत्री भगवंत मान में सही मायने में कर्मचारियों को बड़ी दिवाली तोहफा ओपीएस के रूप में दी है। 

33 फ़ीसदी महंगाई भत्ता के साथ वेतन गणना चार्ट देखें ,,, 

सीएम भगवंत मान ने कही यह बात - पंजाब के सीएम भगवंत मान ने आज पंजाब केबिनेट के बैठक में कर्मचारियों के हित में बड़े फैसला लेते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी की पंजाब सरकार कर्मचारियों के लिए ऐतिहासिक फैसला लेते हुए पुरानी पेंशन बहाल करने जा रही है। उन्होंने कहा कि केबिनेट ने इस फैसले पर अपनी मंजूरी दे दी है। हम अपने कर्मचारियों , किसानों आम नागरिकों के साथ खड़े है हमारी पार्टी ने जो वादा किया है उसे हम पूरा कर रहे है। 

पदोन्नति हेतु रिक्त पदों की सूचि देखें,,, 

भगवंत मान ने आगे कहा कि पुरानी पेंशन बहाली के साथ - साथ हम दीवाली  पर हम कर्मचारियों के महंगाई भत्ता में 6 फ़ीसदी की बढ़ोतरी कर रहे है। इस फैसले से प्रदेश के लाखों कर्मचारियों को फायदा होगा। भगवंत मान ने कहा कि हम जो कहते है उसे पूरा करते है। 

आप संयोजक अरविन्द केजरीवाल ने दी बधाई - वहीँ आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि हमने पंजाब से वादा किया था कि राज्य में पुरानी पेंशन (Old Pension Scheme ) की बहाली करेंगे। आज भगवंत मान ने वादा पूरा किया। अरविन्द केजरीवाल ने पंजाब के सभी कर्मचारियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि नई पेंशन स्कीम कर्मचारियों के साथ नाइंसाफी है। पुरे देश में पुनः ओपीएस लागू होनी चाहिए। 

छत्तीसगढ़ बेरोजगारी भत्ता ,, ऑनलाइन आवेदन एवं विस्तृत जानकारी। 

छत्तीसगढ़ , राजस्थान में ओपीएस लागू - ज्ञात हो कि कर्मचारियों के हित में सबसे बड़ा और पहला निर्णय राजस्थान की गहलोत सरकार ने ली थी। गहलोत सरकार के बाद छत्तीसगढ़ और झारखण्ड में भी लागू हुई है। वही अब पंजाब के कर्मचारियों को भी ओपीएस की सौगात मिल गई है। राजस्थान और छत्तीसगढ़ में ओपीएस के अंतर्गत कार्यवाही भी शुरू हो गई है। जीपीएफ नंबर सहित मासिक कटौती भी पुरानी पेंशन के तहत शुरू हो गई है। 

Post a Comment

0 Comments