छ.ग. DA ब्रेकिंग - 6 प्रतिशत महंगाई भत्ता और गृहभाड़ा भत्ता को पुनरीक्षित करने पर बनी सहमति Chhattisgarh DA Breaking - Agreed on revising 6 percent dearness allowance and house rent allowance

प्रदेश के कर्मचारियों को 6 फ़ीसदी महंगाई भत्ता एवं सातवें वेतन मान के आधार पर गृहभाड़ा की गणना पर बनी सहमति Agreed on calculation of house rent on the basis of 6% dearness allowance and seventh pay scale to the employees of the state
a2zkhabri.com रायपुर - छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी महासंघ की बैठक आज देर रात माननीय मुख्यमंत्री महोदय से हुई। मुख्यमंत्री से चर्चा उपरांत छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी महासंघ के प्रान्त संयोजक अनिल शुक्ला ने बताया कि देय तिथि से 6 फ़ीसदी महंगाई भत्ता और सातवें वेतनमान के अनुरूप गृहभाड़ा की गणना पर सहमति बनी है।
ज्ञात हो कि प्रदेश के कर्मचारियों एवं अधिकारीयों की लंबित महंगाई भत्ता का मुद्दा लम्बे समय से चर्चा का विषय बना हुआ है। वही लंबित महंगाई भत्ता एवं सातवें वेतन मान के अनुरूप गृहभाड़ा की गणना हेतु कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन का 22 अगस्त से अनिश्चितकालीन आंदोलन निर्धारित है। 

इसी बीच कर्मचारी अधिकारी महासंघ ने शासन के बुलाव पर मुख्यमंत्री महोदय से चर्चा करने आज देर रात गए थे। चर्चा उपरांत अनिल शुक्ला ने बताया कि देय तिथि से 6 फ़ीसदी महंगाई भत्ता और गृह भाड़ा को पुनरीक्षित करने पर सहमति बन गई है। 

शेष महंगाई भत्ता को दिवाली तक देने पर सहमति - आज के चर्चा उपरांत यह बात स्पष्ट हो गई है कि कर्मचारियों को जुलाई 2022 से 6 फ़ीसदी महंगाई भत्ता दिया जाएगा। वही बाकी महंगाई भत्ता को दिवाली पर देने की चर्चा की गई है। वही गृहभाड़ा को भी सातवें वेतनमान के अनुरूप पुनरीक्षित किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने प्रमुख सचिव को प्रस्ताव तत्काल पेश करने का निर्देश भी दे दिया है।

Post a Comment

0 Comments