9 दिन ठप रहेंगे दफ्तर ,, स्कूलों में भी लटकेंगे ताले Offices will be stalled for 9 days, locks will hang in schools too

महंगाई भत्ता की मांग हेतु प्रदेश में तालाबंदी ,, पुरे 9 दिन बंद रहेंगे सभी दफ्तर , वही स्कूलों में भी लटकेंगे ताले Lockdown in the state for the demand of dearness allowance, all offices will be closed for 9 days, locks will hang in the same schools

a2zkhabri.com रायपुर - प्रदेश के लाखों कर्मचारी लंबित महंगाई भत्ता के मुद्दे पर 5 दिनों के हड़ताल पर जा रहे है। 5 दिनों के हड़ताल में पुरे 9 दिन दफ्तर / कार्यालय और शासकीय स्कूल बंद रहेंगे। 5 दिनों के हड़ताल से प्रदेश के सभी सरकारी दफ्तरों में  पुरे कामकाज ठप्प रहेंगे। 25 जिलाई से 29 जुलाई तक होने वाले इस आंदोलन के पहले दो दिन और आंदोलन के बाद दो दिन शनिवार और रविवार पड़ रहे है। जिस कारण से पुरे 9 दिनों तक सरकारी दफ्तरों में ताले लटकेंगे। ज्ञात हो कि प्रदेश के चार लाख से भी अधिक शासकीय कर्मचारी अधिकारी लंबित महंगाई भत्ता हेतु  चरणबद्ध आंदोलन पर है। आंदोलन के तीसरे चरण में 5 दिनों की (25 से 29 जुलाई 2022 ) जबरदस्त हड़ताल होने वाली है। 

राज्य सरकार की ओर से अभी तक नहीं आया बुलावा - छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन द्वारा 5 दिनों की हड़ताल की सूचना राज्य सरकार तक विधिवत पहुंचा दी गई है। हालाँकि राज्य सरकार के तरफ से अभी तक कर्मचारियों को नहीं बुलाया गया है। उम्मीद है हड़ताल को टालने के लिए राज्य सरकार कर्मचारी - अधिकारी फेडरेशन के प्रतिनिधियों से चर्चा कर सकती है। लंबित महंगाई भत्ता और सातवें वेतन के अनुसार गृह भाड़ा में वृद्धि के लिए प्रदेश के लाखों कर्मचारी आंदोलन पर जा रहे है। वही कर्मचारियों को उम्मीद थी कि गुरूवार को हुई  कैबिनेट बैठक में इस पर निर्णय लिया जायेगा , हालाँकि इस पर कोई चर्चा नहीं हुई। 

9 दिन ठप रहेंगे दफ्तर - पिछले गुरुवार को हुई केबिनेट बैठक में महंगाई भत्ता के मुद्दे पर कोई चर्चा नहीं हुई , जिस कारण से प्रदेश के लाखों कर्मचारी काफी नाराज है। तमाम कर्मचारी संगठन महंगाई भत्ता के मुद्दे पर अब कमर कस चुके है। वहीँ छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी संघ सामूहिक नेतृत्व में अनिश्चितकालीन आंदोलन पर जोर  दे रहे है। फेडरेशन के आह्वान पर लाखों कर्मचारी हड़ताल पर जायेंगे जिससे पुरे 9 दिन दफ्तर बंद रहेंगे। मालूम हो कि आंदोलन के पहले शनिवार और रविवार है और आंदोलन के बाद भी शनिवार और रविवार है जिस कारण से पुरे प्रदेश के कार्यालयों में 9 दिनों तक टाला लटके रहेंगे। वही प्रदेश के सभी स्कूलों में भी 5 दिनों तक टाला लटकेंगे। 

चार चरणों का आंदोलन , 71 संगठनों का साथ - लंबित महंगाई भत्ता का आंदोलन चार चरणों का है तीसरे चरण के अंतर्गत 5 दिनों का अवकाश लेकर हड़ताल किया जा रहा है। वही मांग पूरा नहीं होने पर अनिश्चित कालीन आंदोलन भी किया जाएगा। वही लंबित डीए के आंदोलन में प्रदेश के पंजीकृत 71 संगठनों का साथ है। यही कारण है कि लगभग राज्य के सभी स्कूल एवं कार्यालय सहित सभी सरकारी संस्थानों पर ताला लटके हुए दिखाई देंगे।

 आंदोलन की रुपरेखा - 

  प्रथम चरण - 30 मई 2022 को हड़ताल 

   द्वितीय चरण - 29 जून 2022 को हड़ताल 

   तृतीय चरण - 25 से 29 जुलाई हड़ताल 

   चौथे चरण - अनिश्चितकालीन आंदोलन 

देखें संगठनों की सूचि एवं विस्तृत  ज्ञापन 👇-








Post a Comment

0 Comments