छ.ग. केबिनेट बैठक कल ,, महंगाई भत्ता सहित कई मांगों पर मुहर लगने की सम्भावना Chhattisgarh Cabinet Meeting Tomorrow , Dearness Allowance , Transfer Policy And Other Issues Will Be Staped

भूपेश सरकार के मंत्रिमंडल की कल बड़ी बैठक ,, महंगाई भत्ता, खुला ट्रांसफर निति सहित विभिन्न कर्मचारियों के मांगों पर मुहर लगने की संभावना Chhattisgarh Cabinet Meeting Tomorrow , Dearness Allowance  , Transfer Policy And Other Issues Will Be Staped 

a2zkhabri.com रायपुर - भूपेश सरकार की कल दोपहर मुख्यमंत्री निवास पर मंत्रिमंडल की बड़ी बैठक होने वाली है। मुख्यमंत्री 04 मई से ही प्रदेश व्यापी मैराथन दौरा करने वाले है। मुख्यमंत्री पुरे 90 विधानसभा में दौरा करके शासन के योजनाओं की समीक्षा करेगी। वही दौरा से पहले कर्मचारी की महंगाई भत्ते की मांग पर मुहर लग सकती है। हालाँकि लंबित सभी 17 फीसदी महंगाई भत्ता मिलने की सम्भावना कम है। पिछले दिनों आई खबर के मुताबिक राज्य सरकार 07 अथवा 11 फीसदी राज्य के कर्मचारियों के डीए पर मुहर लगा सकती है। 

छत्तीसगढ़ बोर्ड कक्षा रिजल्ट 15 मई तक ,, शिक्षा मंत्री का आया बयान।  

दोपहर 12 बजे होगी मुख्यमंत्री निवास पर बैठक - मंत्रिमंडल के इस बैठक पर खासकर कर्मचारियों की पैनी नजर रहेगी। लंबित  महंगाई भत्ता , खुली स्थानांतरण नीति , वन विभाग के कर्मचारियों के वेतनमान सहित कई विभाग के कर्मचारियों को इस बैठक से बड़ी उम्मीद है। राज्य सरकार ने सभी कर्मचारियों से धैर्य रखने और सबकी मांग पूरा करने का भरोषा दिलाया है। यही कारण है कि 01 मई के केबिनेट बैठक का कर्मचारियों को बेसब्री से इंतजार है। कई कर्मचारी संगठन से माननीय मुख्यमंत्री ने बहुत जल्द डीए बढ़ाने का भरोषा भी दिलाया है।

50 नए आत्मानंद स्कूल खोलने का मुख्यमंत्री ने किया ऐलान। 

04 मई से राज्यव्यापी दौरा -  माननीय मुख्यमंत्री का 04 मई से ही राज्य व्यापी दौरा शुरू हो रही है। लिहाजा मुख्यमंत्री त्वरित मुद्दों का निराकरण कर अपनी दौरा शुरू करेंगे। केबिनेट बैठक की अजेंडा तो फिलहाल सामने नहीं आई है लेकिन कर्मचारियों की कई मांगे पर उक्त बैठक पर मुहर लगने की संभावना जरूर है। वही स्वास्थ्य विभाग , वन विभाग , आंगनबाड़ी कार्यकर्ता , मितानिन की मांगों पर भी चर्चा हो सकती है। साथ ही राज्य शासन के महत्वकांक्षी योजनाओं के क्रियान्यवन पर भी गंभीर चर्चा होगी। 

Post a Comment

0 Comments