वरिष्ठता सूचि में एकरूपता नहीं ,,, डीपीआई ने जारी किया निर्देश There Is No Uniformity In Seniority List , DPI Issued Instructions

वरिष्ठता सूचि में एकरूपता नहीं , डीपीआई ने सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी निर्देशों का पालन करने जारी किया आदेश There Is No Uniformity In Seniority List , DPI Issued Instructions 

a2zkhabri.com रायपुर - प्रदेश में स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत पदोन्नति प्रक्रिया जारी है। सहायक शिक्षक एलबी संवर्ग से प्राथमिक प्रधान पाठक और उच्च वर्ग शिक्षक के पदों में पदोन्नति हो रही है , और शिक्षक एलबी संवर्ग से मिडिल प्रधान पाठक के पदों में पदोन्नति हो रही है। पदोन्नति प्रक्रिया शुरू होते ही वरिष्ठता निर्धारण के सम्बन्ध में विवाद की स्थिति निर्मित होते आ रही है वही पुरे प्रदेश में नियम कानून में एकरूपता की कमी है। यही कारण है कि  डीपीआई ने पुरे प्रदेश में नियमों में एकरूपता रहे और पदोन्नति प्रक्रिया जल्द से जल्द पूर्ण हो इस हेतु  पुनः सभी  संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग और जिला शिक्षा अधिकारीयों को निर्देश जारी किया है। 

ब्रेकिंग - 01 जनवरी 2022 की स्थिति में वरिष्ठता सूचि जारी। 

सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी निर्देशों का वरिष्ठता निर्धारण में पालन करने निर्देश जारी - लोक शिक्षण संचालनालय छत्तीसगढ़ ने प्रदेश में शिक्षकों की वरिष्ठता निर्धारण में सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी निर्देशों का पालन करते हुए वरिष्ठता सूचि बनाने निर्देश दिया है। वही प्रदेश में अलग - अलग नियमों के तहत वरिष्ठता सूचि का  निर्धारण किया जा रहा था, जिस कारण विवाद की स्थिति के साथ - साथ हाईकोर्ट में भी स्टे हो गया है। हालाँकि अगली सुनवाई में स्टे हटने की पूरी सम्भावना है। 

ब्रेकिंग- राज्य के कर्मचारियों को डीए हेतु करना होगा लम्बा इंतज़ार। 

कई जिलों में पदोन्नति सूचि भी हो गई है जारी - प्रदेश में पिछले दो माह से पदोन्नति प्रक्रिया चल रही है। कई संभाग तथा कई जिलों में कुछ पदोन्नति सूचि भी जारी हो गई है , हालाँकि अभी भी किसी भी जिले में शतप्रतिशत पदोन्नति प्रक्रिया पूरा नहीं हुआ है। हाईकोर्ट ने फिलहाल पदोन्नति प्रक्रिया में स्टे दिया है लेकिन इस माह के अंत तक सुनवाई होने की पूरी संभावना है। तथा स्टे भी हटने की पूरी उम्मीद है। यही कारण है कि स्कूल शिक्षा विभाग पदोन्नति की पूरी तैयारी कर रही है। स्टे हटते ही पदोन्नति सूचि जारी हो जाएगी। 

देखें डीपीआई द्वारा जारी आदेश 👇-

Post a Comment

0 Comments