सहायक शिक्षकों ने 13 दिन का वेतन लेने से किया इंकार ,, देना है तो पुरे माह का वेतन दीजिये Assistant teachers Refused To Take 13 Days Salary

सहायक शिक्षकों ने माह दिसम्बर के 13 कार्यदिवस का वेतन लेने से किया इंकार , वेतन देना है तो पुरे माह का वेतन दीजिये Assistant teachers Refused To Take 13 Days Salary 

a2zkhabri.com बलौदाबाजार - सहायक शिक्षकों के द्वारा दिसम्बर माह में किया गया 18 दिनों के आंदोलन के कारण माह दिसम्बर 2021 का वेतन भुगतान अभी तक नहीं हो पाया है।  कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी बलौदाबाजार - भाटापारा द्वारा माह दिसम्बर 2021 के 13 कार्यदिवस का वेतन भुगतान करने आदेश जारी किया है। उक्त आदेश के जारी होते ही कई शिक्षकों ने सोशल मिडिया के माध्यम से विरोध शुरू कर दिया था। उन्होंने सरकार से मांग किया था की वेतन देना है तो पुरे माह का दीजिये , हमें 13 दिन का वेतन नहीं चाहिए। 

13 दिन का नहीं ,, पुरे माह का वेतन देने सौंपा ज्ञापन - छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन जिला बलौदाबाजार - भाटापारा ब्लाक इकाई पलारी ने विकास खंड शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर मांग किया है कि हमें 13 दिन का वेतन नहीं चाहिए हमें पुरे माह का वेतन चाहिए। ज्ञात हो कि प्रदेश के लाखों सहायक शिक्षक वेतन विसंगति के मुद्दे पर 11 दिसम्बर से 28 दिसम्बर तक अनिश्चितकालीन आंदोलन किये थे। मुख्यमंत्री से चर्चा उपरांत आंदोलन वापस लिया गया था। आंदोलन वापसी होते ही 05 जनवरी तक वेतन भुगतान की बात कही गई थी ,लेकिन अभी तक वेतन भुगतान के आदेश जारी नहीं हुआ है। 

देखें ज्ञापन 👇 - 

वेतन का इंतज़ार हो गया लम्बा - सहायक शिक्षकों को उम्मीद थी कि आंदोलन समाप्त होते ही वेतन मिल जायेगा। लेकिन वेतन का इंतज़ार करते हुए लगभग एक माह बीत गया लेकिन इंतज़ार ख़त्म नहीं हुआ। पूर्व में पदाधिकारियों के द्वारा दिए गए जानकारी अनुसार वेतन  भुगतान फ़ाइल पर माननीय शिक्षा मंत्री महोदय के दस्तखत हो गए है , लेकिन फ़ाइल को विभागीय अधिकारी डीपीआई में रोक कर रख दिए है। यही कारण है कि सहायक शिक्षकों का वेतन भुगतान नहीं हो पा रहा है। 

आर्थिक तंगी में सहायक शिक्षक - प्रदेश के लाखों सहायक शिक्षक आर्थिक तंगी से गुजर रहे है। वेतन नहीं मिलने से खर्चा चलाना मुश्किल हो गया है। वही लगभग 80 % सहायक शिक्षकों के कई प्रकार के लोन है। बैंक से भी लगातार तकादा पहुँच रहा है। यदि सिर्फ जनवरी माह का वेतन मिलेगा तो एक साथ 02 माह के लोन कटेगा इस तरह से एक बार फिर सहायक शिक्षकों को खर्चा चलाने के लिए उधारी मांगना पड़ेगा। कुल मिलाकर देखा जाए तो जब तक माह दिसम्बर का वेतन नहीं मिलेगा तब तक लाखों सहायक शिक्षकों के ऊपर आर्थिक संकट बनी रहेगी। 

Post a Comment

0 Comments