11 से अनिश्चित कालीन आंदोलन ,,देखें आवेदन प्रारूप Indifinite Movement Of Assistant Teachers From 11 December , See Application Format

सहायक शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले अनिश्चिकालीन आंदोलन का आगाज ,, यहाँ देखें आवेदन प्रारूप , प्रदेश के एक लाख सहायक शिक्षक होंगे अनिश्चित कालीन आंदोलन में शामिल Indifinite Movement Of Assistant Teachers From 11 December , See Application Format 

a2zkhabri.com रायपुर - प्रदेश में सहायक शिक्षकों का 11 दिसम्बर से अनिश्चितकालीन आंदोलन का आगाज हो रहा है। सहायक शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले उक्त आंदोलन में प्रदेश के एक लाख नौ हजार सहायक शिक्षक अनिश्चिकालीन आंदोलन में भाग लेंगे। उक्त आंदोलन में शामिल होने वाले प्रदेश के सभी सहायक शिक्षकों को व्यक्तिगत रूप से विकास खंड शिक्षा अधिकारी को आवेदन देना होगा। आवेदन का प्रारूप संघ के तरफ से जारी कर दी गई है। आवेदन प्रारूप को आप नीचे डाउनलोड कर सकते है। 

बिग ब्रेकिंग- 11 दिसम्बर से स्कूलों में पूर्ण तालाबंदी। 

11 दिसम्बर से स्कूलों में पूर्ण तालाबंदी - सहायक शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले उक्त आंदोलन में प्रदेश के समस्त सहायक शिक्षक आंदोलन में रहेंगे जिस कारण से प्रदेश के सभी प्राथमिक शालाओं में तालाबंदी रहेगी। हड़ताल के कारण एक बार फिर कोरोना काल के बाद प्राथमिक शालाओं में पढ़ाई पूरी तरह बंद होगी। वेतन विसंगति के मुद्दे पर सरकार के ऊपर लगातार उपेक्षा का आरोप लगाकर प्रदेश के सभी सहायक शिक्षक आंदोलन पर रहेंगे। वही वेतन विसंगति के सन्दर्भ में गठित अंतर्विभागीय कमिटी का रिपोर्ट अभी तक समय बीत जाने के बाद भी पेश नहीं की गई है। 

ब्रेकिंग - स्कूल कालेज में कोरोना का कहर , शिक्षक और बच्चे संक्रमित। 

यह है आंदोलन की रणनीति - छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन नए रणनीति के तहत 11 दिसम्बर से अनिश्चितकालीन आंदोलन कर रही है। फेडरेशन के पदाधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार 11 एवं 12 दिसम्बर को ब्लाक मुख्यालय में धरना प्रदर्शन करेंगे। वही 13 दिसम्बर को विधान सभा घेराव का प्रस्ताव है उसके बाद 14 दिसम्बर से राजधानी रायपुर में पुरे प्रदेश भर के सहायक शिक्षक मांग पूरी होने तक आंदोलन में बैठेंगे। इस तरह से फेडरेशन ने कमिटी और सरकार को तीन माह के उपरांत एक सप्ताह का अतिरिक्त समय दिया है। कोरोना काल के बाद एक बार फिर प्राथमिक शालाओं में 11 दिसम्बर से पूर्ण तालाबंदी रहेगी। 

बिग ब्रेकिंग- छ.ग. में बहुत जल्द होगा पूर्ण लाकडाउन, स्कूल कालेज होंगे बंद , कोरोना का बढ़ा खतरा। 

तीन माह में समिति नहीं दे पाई रिपोर्ट - सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति के मुद्दे पर गठित तीन अधिकारीयों की अंतर्विभागीय कमिटी का कार्यकाल तीन माह बीत जाने के बाद भी राज्य सरकार को रिपोर्ट नहीं सौंपा गया गया है। जबकि मुख्यमंत्री ने चर्चा के दौरान तीन माह में वेतन विसंगति की रिपोर्ट पेश होने की बात कही थी। वेतन विसंगति कमिटी निर्माण के कारण ही सहायक शिक्षकों की 05 सितम्बर का आंदोलन स्थगित हुआ था। आंदोलन रात मे अचानक स्थगित होने के कारण सहायक शिक्षक फेडरेशन में कई साथी बगावत पर उतर आए थे। रिपोर्ट पेश नहीं होने और वेतन विसंगति दूर नहीं होने के कारण सहायक शिक्षक आंदोलन पर जाने की बात कर रहे है। 

आवेदन प्रारूप डाउनलोड करें 👇-


प्रदेश के कई कर्मचारी संगठन आंदोलन की राह पर - प्रदेश में कई कर्मचारी संगठन मांग पूरा नहीं होने के कारण आंदोलन की घोषणा कर चुके है। शिक्षा विभाग से सम्बंधित कई संगठन आंदोलन  की रणनीति बना कर आंदोलन की रणनीति जारी कर चुके है। वही और कई कर्मचारी संगठन 14 सूत्रीय मांग एवं महंगाई भत्ता हेतु आंदोलन पर जाने की तैयारी कर रहे है। वही महंगाई भत्ते के मुद्दे पर कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन मुख्यमंत्री से चर्चा के बाद आन्दोलंन में जाने की बात कर रहे है। हालाँकि अभी उनकी सीएम महोदय से चर्चा नहीं हो पा रही है। इस तरह से देखा जाये तो आने वाले समय में कई कर्मचारी संगठन आंदोलन करते दिखाई देंगे। 

Post a Comment

0 Comments