बिग ब्रेकिंग - मूल्यांकन कार्य में लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों पर गिरी गाज , रुकेगी एक वार्षिक वेतन वृद्धि , मा.शि.मं. ने जारी की सूचि Teachers Who Were Negligent In Evaluation Work फेल, List Of Teacher Released

10 वीं, 12 वीं बोर्ड कॉपी जांचने में लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों पर गिरी गाज, रुकेगी एक वार्षिक वेतन वृद्धि , माध्यमिक शिक्षा मंडल ने जारी की सूचि Teachers Who Were Negligent In Evaluation Work फेल, List Of Teacher Released 

a2zkhabri.com रायपुर - छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने कक्षा 10 वीं , 12 वीं बोर्ड परीक्षाओं की कॉपी जांचने में लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों पर एक वार्षिक वेतन वृद्धि रोकने की कार्यवाही करने अनुशंसा कर दी है। मामला वर्ष  2019 की बोर्ड परीक्षा का है। यह तथ्य तब उजागर हुआ जब छात्रों के अंक पुनर्मूल्यांकन में 50 फीसदी तक बढ़ गए। जिसके बाद माशिमं को मेरिट सूचि में बदलाव किया गया था। जिन 179 शिक्षकों पर कार्यवाही होगी उसकी सूचि भी जारी हो गई है। सूचि को नीचे डाउनलोड कर सकते है। 

👉प्रधान पाठक पदोन्नति सूचि जारी , देखें सभी लिस्ट यहाँ। 

👉ब्रेकिंग - 11 फीसदी बकाया डीए दीवाली में - मुख्यमंत्री। 

माशिमं द्वारा कार्यवाही हेतु जारी शिक्षकों की सूचि डाउनलोड करें - 

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा जारी आदेशानुसार - छ. ग. माशिमं रायपुर द्वारा आयोजित हायर सेकेंडरी परीक्षा वर्ष 2019 की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य 29 मूल्यांकन केंद्रों में कराया गया था। इनमे से जिन मूल्यांकन कर्ताओं शिक्षकों  लापरवाही बरती है। उन्हें गुण - दोष के आधार पर मंडल समिति द्वारा लिए गए निर्णय अनुरूप अलग - अलग श्रेणीवार शास्ति अधिरोपित की जाती है 

कार्यवाही की अनुशंसा इस प्रकार की गई है - 

श्रेणी 1 - श्रेणी एक के अंतर्गत उन शिक्षकों / मूल्यांकनकर्ताओं को शास्ति अधिरोपित की गई है जिनके मूल्यांकन में छात्रों के 20 से 40 अंक की बढ़ोतरी हुई है। इस श्रेणी के अंतर्गत आने वाले शिक्षकों / शिक्षकों को आगामी तीन वर्ष के लिए मंडल की पारिश्रमिक कार्य से वंचित किया जाता है। सूचि नीचे डाउनलोड करें। 

श्रेणी 2 - श्रेणी दो के अंतर्गत उन शिक्षकों को शास्ति अधिरोपित की गई है , जिन शिक्षकों के द्वारा मूल्यांकन किये गए उत्तर पुस्तिका में 41 से 49 अंक बढे है उन्हें भी तीन वर्ष के लिए पारिश्रमिक कार्य से वंचित और एक वार्षिक वेतन वृद्धि रोकने की अनुशंषा की जाती है। सूचि नीचे डाउनलोड करें। 

श्रेणी 3 - श्रेणी तीन के अंतर्गत उन शिक्षकों, शिक्षिकाओं को शास्ति अधिरोपित की जाती है जिनके किये गए मूल्यांकन कॉपी में 50 या 50 से अधिक अंकों की वृद्धि हुई है। इन मूल्यांकन कर्ताओं को हमेशा के लिए पारिश्रमिक कार्य से वंचित करने और एक  वृद्धि रोकने की अनुशंषा की गई है। लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों की सूचि माशिमं द्वारा सार्वजानिक है सूचि को आप नीचे डाउनलोड कर देख सकते है। 

मूल्यांकन कर्ताओं ने की घोर लापरवाही - माशिमं में हुए इस कारनामे की जाँच बाद है। 10 वीं की कॉपी जांचने वाले 74 और 2 वीं की  कॉपी जांचने वाले 105 शिक्षकों की घोर लापरवाही सामने आई है। दो साल के जाँच के बाद आखिरकार इन मूल्यांकनकर्ताओं शिक्षकों एवं शिक्षिकाओं को काली सूचि में नाम डालकर एक वार्षिक वेतन वृद्धि रोकने  सहित अन्य कार्यवाही की अनुशंसा की गई है। 

माशिमं द्वारा लापरवाही बरतने वाले जारी शिक्षकों को सूचि को नीचे डाउनलोड करें - 

माशिमं द्वारा जारी 179 मूल्यांकनकर्ताओं की सूचि यहाँ देखें। 

Post a Comment

0 Comments