बिग ब्रेकिंग - छ. ग. में आज से खुलेंगे सभी स्कुल, इन शर्तों का करना होगा पालन CG SChool Reopening Breaking News

छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग का आदेश जारी , 6वीं, 7वीं, 9 वीं एवं 11वीं की ऑफलाइन कक्षाएं कल से CG SChool Reopening Breaking News 

a2zkhabri.com - छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग ने प्रदेश में अब कक्षा 1 से 12 तक के स्कूलों को खोलने हेतु आदेश जारी कर दिए है। आज ही प्राप्त सुचना अनुसार अनुमान लगाया जा रहा था कि अगले सप्ताह 06 सितम्बर से पुरे कक्षाओं हेतु स्कूल खुलेंगे। लेकिन छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग ने कल से स्कुलों में 6वीं, 7वीं, 9 वीं एवं 11वीं की ऑफलाइन कक्षाएं प्रारम्भ करने आदेश जारी कर दिए है। 

स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश डाउनलोड करें - 

छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेशानुसार सभी निजी एवं शासकीय विद्यालयों में  6वीं, 7वीं, 9 वीं एवं 11वीं की कक्षाएं 02 सितम्बर 2021 से प्रारम्भ करने हेतु निम्नानुसार शर्तों के आधार पर अनुमति प्रदान की जाती है - 

विभाग द्वारा जारी शर्तें देखें - 

1. स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत सभी निजी एवं शासकीय विद्यालयों में  6वीं, 7वीं, 9 वीं एवं 11वीं की कक्षाएं प्रारम्भ करने के सम्बन्ध में ग्रामीण क्षेत्रों के लिए सम्बंधित ग्राम पंचायत तथा स्कूल की पालक समिति की अनुसंशा प्राप्त की जाए। शहरी क्षेत्रों के लिए सम्बंधित पार्षद एवं स्कूल की पालक समिति की अनुशंसा प्राप्त की जाए। उनकी अनुसंशा प्राप्त होने पर यह कक्षाएं 02 सितम्बर 2021 से प्रारम्भ की जाए। 

2. यह कक्षाएं केवल उन्ही जिलों में प्रारम्भ की जाए जिनमे कोरोना की पॉजिटिविटी दर 7 दिनों तक 1 प्रतिशत से कम हो। 

3. विद्यार्थियों को कक्षाओं में 01 दिवस के अंतर से बुलाया जाए। अर्थात केवल प्रतिदिन आधी कक्षा या आधी छात्रों को ही बुलाया जाए। 

4. किसी भी विद्यार्थी को सर्दी , खांसी, बुखार आदि हो तो उसे कक्षा में नहीं बैठाया जाए। 

5. ऑनलाइन कक्षाएं यथावत संचालित किया जाएगा। 

6. किसी भी विद्यार्थी के लिए उपस्थिति अनिवार्य नहीं होगी। 

7. केंद्र सरकार तथा राज्य सरकार द्वारा समय - समय पर जारी कोरोना गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा। 

8. सभी शिक्षण संस्थाओं की कमरों का ठीक से साफ़ सफाई की जाए। 

छत्तीसगढ़ शासन द्वारा जारी आदेश देखें - 


Post a Comment

0 Comments