छ.ग. व्यापम पीईटी एवं पीपीएचटी एडमिट कार्ड जारी CG Vyapam PET , PPHT Admit Card Download

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल ने पीईटी और पीपीएचटी एन्ट्रेंस एग्जाम का प्रवेश पत्र किया जारी , यहाँ से करें सीधे डाउनलोड CG Vyapam PET , PPHT Entrance Exam Admit Card Download 

a2zkhabri.com रायपुर - छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा आयोजित पीईटी और पीपीएचटी के प्रवेश पत्र जारी हो गए है। उक्त परीक्षा में बैठने हेतु आवेदन करने वाले अभ्यर्थी नीचे दिए गए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के  डायरेक्ट लिंक से आसानी से डाउनलोड कर सकते है। व्यापम द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति अनुसार 08 सितम्बर 2021 दिन बुधवार को दो पाली में परीक्षा आयोजित होगी।

प्रथम पाली में पीईटी ( PET ) प्रवेश परीक्षा पूर्वान्ह 9 से 12:15 तक होगी। वही द्वितीय पाली में पीपीएचटी ( PPHT ) की प्रवेश परीक्षा दोपहर 02 बजे से सायं 5:15 बजे तक आयोजित होगी। 

प्रवेश पत्र डाउनलोड करें - 

उपरोक्त परीक्षाओं के प्रवेश पत्र व्यापम के वेबसाइट - vyapam.cgstate.gov.in पर जाकर अथवा नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर जाकर दिनांक 30 अगस्त से डाउनलोड कर सकते है। ऑनलाइन आवेदन करते समय प्राप्त रजिस्ट्रेशन आईडी नंबर को एंटर कर अभ्यर्थी इंटरनेट से परीक्षा प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते है। परीक्षार्थियों को परीक्षा दिनांक को परीक्षा सेंटर पर डेढ़ घंटे पहले उपस्थित होना अनिवार्य होगा ताकि उनकी मुल पहचान पत्र से मिलान किया जा सके। 

एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक - 

👉प्रवेश पत्र यहाँ से डायरेक्ट डाउनलोड करें। 

प्रवेश पत्र में फोटो न हो तो घबराएं नहीं - इंटरनेट से डाउनलोड किए गए प्रवेश पत्र में फोटो न होने पर घबराने की आवश्यकता नहीं है। परीक्षार्थी परीक्षा के दिन परीक्षा केंद्र में अपने दो पासपोर्ट फोटो  उपस्थित हो सकता है। परीक्षा केंद्र में मूल दस्तावेज से पहचान करने के बाद परीक्षा में बैठने की अनुमति दे दी जाएगी। परीक्षार्थियों को किसी भी शर्त में  डाक के माध्यम से प्रवेश पत्र नहीं भेजा जायेगा। अतः परीक्षार्थी संभवतः एक दिन पहले ही अपने परीक्षा केंद्र की भगौलिक स्थिति को देख ले। ताकि परीक्षा के दिन समय पर उपस्थित होने में कोई दिक्कत न हो। 

निम्न दस्तावेज के साथ परीक्षा केंद्र में उपस्थित होवें - परीक्षार्थी परीक्षा के दिन प्रवेश पत्र के आलावा आधार कार्ड, पेनकार्ड, वोटर आईडी कार्ड, पासपोर्ट, स्कूल का फोटो उक्त परिचय पत्र , अंक सूचि की मूल प्रति , ड्राइविंग लाइसेंस में से कोई भी  एक अन्य दस्तावेज के साथ ही उपस्थित होवें। ताकि परीक्षा में बैठने में कोई परेशानी न हो। पहचान पत्र के आभाव में परीक्षार्थियों को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी। 

परीक्षार्थी को परीक्षा के दौरान केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा जारी कोरोना प्रोटोकॉल गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना अनिवार्य होगा। परीक्षार्थी को पुरे समय मास्क का उपयोग करना होगा। वही परीक्षक के द्वारा कहे जाने पर पहचान के लिए मास्क को निकालना होगा। परीक्षार्थी पानी बॉटल के साथ छोटी पारदर्शी सेनेटाइजर की शीशी रख सकते है। कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर वीक्षक परीक्षा देने से परीक्षार्थी को वंचित कर सकते है। परीक्षार्थी परीक्षा से पहले ही सभी दिशा निर्देशों को भली भांति अध्ययन कर लें। 

व्यापम द्वारा जारी प्रेस विज्ञपति देखें - 

Post a Comment

0 Comments