मोहल्ला क्लास से एक और छात्रा संक्रमित CG Mohalla Class Students Corona Positive Stop Mohalla Class

पारा मोहल्ला क्लास से एक और छात्रा संक्रमित, लगातार बढ़ रहे मामला CG Mohalla Class Students Corona Positive Stop Mohalla Class 

a2zkhabri.com गरियाबंद - धमतरी जिले में दो छात्रों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद गरियाबंद जिले में भी कक्षा 5 वीं के एक छात्रा मोहल्ला क्लास से कोरोना संक्रमित हो गई है। ज्ञात हो की प्रदेश में 16 जून से पढ़ाई तुंहर दुआर योजना के तहत पारा , मोहल्ला , चौक , चौराहों पर बच्चों को ऑफलाइन पढ़ाया जा रहा है। गरियाबंद जिले के कौनकेरा गांव में आज कोरोना जाँच के दौरान मोहल्ला क्लास में पढ़ रही छात्रा संक्रमित पाई गई। रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही पुरे गांव में हड़कंप मच गया। 

👉इसे भी देखें - वित्त विभाग द्वारा जारी 2009 के आदेश के तहत शिक्षक एलबी को मिलेगा समयमान वेतनमान , डीईओ का आदेश जारी। 

मोहल्ला क्लास का संचालन कर रहे शिक्षकों ने इसकी जानकारी तुरंत शिक्षा विभाग को दी , शिक्षा अधिकारी ने तुरंत मोहल्ला क्लास बंद करने का आदेश दिया। मोहल्ला क्लास का संचालन होने वाले जगह एवं आसपास का सेनेटाइज किया गया। स्वास्थ्य विभाग के टीम के द्वारा 35 बच्चों की कोरोना जाँच की गई जिसमे से 01 छात्रा कक्षा 5 वीं की संक्रमित पाई गई। 

👉इसे भी देखें - 01 जुलाई 2021 की स्थिति में नई वेतन निर्धारण चार्ट यहाँ देखें। 

अभी भी खतरा बरक़रार - कोरोना संक्रमण अभी पूर्ण रूप से खत्म नहीं हुआ है। अभी फिलहाल संक्रमण दर में कमी आई है। विशेषज्ञों के द्वारा अगस्त के अंतिम सप्ताह से तीसरी लहर की आशंका ब्यक्त की जा रही है। तीसरे लहर में बच्चों को ज्यादा प्रभावित करने की भी खबर है। अतः बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए जब तक बच्चों का टीकाकरण नहीं हो जाता तब तक मोहल्ला क्लास को बंद रखना चाहिए। 

धमतरी जिले में भी दो छात्रा संक्रमित 👇- 

मोहल्ला क्लास में पढ़ रहे दो छात्राएं पॉजिटिव , पालकों का विरोध , तत्काल बंद की गई मोहल्ला क्लास CG Mohalla Class Students Corona Positive Stop Mohalla Class 

a2zkhabri.com धमतरी - प्रदेश में कोरोना महामारी के चलते पिछले डेढ़ वर्ष से स्कूल , कालेज बंद है। स्कूल बंद होने के कारण बच्चों को पारा मोहल्ला क्लास के माध्यम से पढ़ाया जा रहा है। धमतरी जिले के अंतर्गत मुजहन से मोहल्ला क्लास के दौरान दो छात्राओं का संक्रमित होने का मामला सामने आया है। बच्चों के मोहल्ला क्लास के दौरान संक्रमित पाए जाने के बाद शिक्षा विभाग सहित पुरे गांव में हड़कंप मच गया है। 

इसे भी देखें - बच्चों को शाला भवन में बैठाकर पढ़ाया , होगी कठोर कार्यवाही। 

बंद की गई मोहल्ला क्लास - कक्षा 8 वीं के दो छात्रों के कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद शिक्षा विभाग के अधिकारीयों ने 27 जुलाई तक के लिए मोहल्ला क्लास पर प्रतिबन्ध लगा दिया है। ज्ञात हो की धमतरी जिले के अंतर्गत मुजहन गांव में प्रतिदिन पंचायत भवन में मोहल्ला क्लास का संचालन किया जा रहा था। कोरोना के लक्षण दिखने पर छात्रों की जाँच कराई गई जिसमे कक्षा आठ की दो छात्राएं पॉजिटिव पाई गई। पॉजिटिव आते ही मोहल्ला क्लास सहित पुरे गांव में हड़कंप मच गया। शिक्षा विभाग के अधिकारीयों ने तत्काल मोहल्ला क्लास को बंद करने निर्देश जारी किये है। 

इसे भी देखें - विभागीय डीपीएड एवं बीपीएड में तत्काल करें आवेदन , लोक संचालनालय से आदेश जारी। 

मोहल्ला क्लास का विरोध - कोरोना महामारी को देखते हुए शासन प्रशासन द्वारा मोहल्ला , पारा क्लास का आयोजन बच्चो के घर के नजदीक कराया जा रहा है। लेकिन राज्य में मोहल्ला क्लास के दौरान कई जगहों से बच्चों के संक्रमित होने की जानकारी आते रहती है। गांव के कई पालक खुले जगह , चौक चौराहों , पेड़ के नीचे आदि जगह पर मोहल्ला क्लास लगाने का विरोध भी कर रहे है। वही कई पालक अपने बच्चों को मोहल्ला क्लास में भेजने से कतरा रहे है। 

इसे भी देखें - प्रदेश के 22 नई तहसीलों में 308 पदों की बम्पर भर्ती। 

कोरोना का तीसरी लहर का खतरा , सावधानी जरुरी - चिकित्सा अधिकारी और कोरोना पर रिसर्च कर रहे कई वैज्ञानिकों ने तीसरी लहर की आशंका व्यक्त कर दी है। वही तीसरी लहर में बच्चों के संक्रमित होने की ज्यादा  सम्भावना बताई जा रही है। बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान देते हुए बच्चों को जब तक टीका नहीं लग जाता तब तक सार्वजनिक स्थानों , भीड़भाड़ वाली जगहों से दूर रखने की आवश्यकता है। कोरोना महामारी के कारण बच्चों को ऑनलाइन पढ़ना सबसे सही और बेहतर उपाय है। सभी बच्चों के पास ऑनलाइन पढाई के साधन उपलब्ध हो जाये ऐसे शासन प्रशासन को योजना बनानी चाहिए। 

Post a Comment

0 Comments