ओपन स्कूल 10 वीं, 12 वीं बोर्ड परीक्षा स्थगित CG Open School 10Th , 12Th Board Exam Cancel

छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल कक्षा 10 वीं, 12 वीं परीक्षा स्थगित CG Open School 10Th , 12Th Board Exam Cancel 

a2zkhabri.com रायपुर - कोरोना महामारी के कारण छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल बोर्ड की कक्षा 10 वीं और 12 वीं की परीक्षा भी कोरोना चपेट में आ गई है। दोनों कक्षाओं की परीक्षाओं को आगामी आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। इसका आयोजन कब होगा इसका फैसला महामारी के थमने के बाद लिया जाएगा। कोरोना वायरस के चलते ही छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने भी कुछ दिन पहले 10 वीं की परीक्षा रद्द और 12 वीं की परीक्षा स्थगित किया है। 

राज्य ओपन स्कूल 10 वीं और 12 वीं की परीक्षाएं 24 मई से 15 जून तक होनी थी। छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल के सचिव प्रोफ़ेसर वी के गोयल ने आदेश जारी कर इसकी पुष्टि की है। कोरोना महामारी के नियंत्रण के लिए अभी कई जिलों में लाकडाउन चल रहा है। जिस वजह से परीक्षा को स्थगित किया गया है। 

छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल द्वारा जारी आदेश नीचे डाउनलोड करें - 

अधिकारीयों ने चर्चा के दौरान बताया कि परिस्थितियों को देखते हुए परीक्षा कराने का अगला निर्णय लिया जाएगा। गौरतलब है कि इससे पहले छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने कक्षा 10 वीं की परीक्षा को रद्द कर असाइनमेंट के आधार पर जनरल प्रमोशन देने का निर्णय लिया है। वही 12 वीं बोर्ड परीक्षा को आगामी आदेश तक के लिए स्थगित किया गया है। 

10 वीं CG बोर्ड के छात्रों को ऐसे मिलेगा अंक - छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड ने 10 वीं का पर्चा इस साल रद्द कर दिया है। विभाग ने आदेश जारी कर कहा कि सभी विद्यार्थियों को असाइनमेंट के आधार पर नंबर दिए जाएंगे। बोर्ड ने वेबसाइट पर इसकी विस्तृत जानकारी साझा कर दिया है। सैद्धांतिक परीक्षा में 75 में अधिकतम 72 अंक ही मान्य होंगे। प्रायोगिक में 70 में अधिकतम 68 अंक ही मान्य होंगे। इसी के आधार पर परिणाम और प्रावीण्य सूचि जारी की जाएगी। 

10 वीं, 12 वीं परीक्षा स्थगित सुचना नीचे डाउनलोड करें - 

10 वीं, 12 वीं परीक्षा स्थगित सूचना यहाँ देखें। 

अन्य प्रमुख जानकारियां - 

शिक्षा विभाग पदोन्नति हेतु निर्देश जारी। 

वार्षिक वेतनवृद्धि पर लगी रोक। 

छ. ग. 5117 शिक्षकों की भर्ती हेतु वित्त विभाग से निर्देश जारी। 

Post a Comment

0 Comments