यू ट्यूब से पैसा कैसे कमाएं , ओ भी बगैर गूगल एडसेंस अप्रुअल के How To Earn Money From You Tube Without Google Adsense

 अब आप भी आसानी से कमाएं यू ट्यूब से पैसे , ओ भी बगैर गूगल एडसेंस अप्रुअल के , जाने टीप एवं ट्रिक यहाँ You Tube Channel Earn Money Without Add Approval Tips And Tricks 2020 -21 

a2zkhabri.com रायपुर - हेलो दोस्तों आप सभी के लिए मै अपने वेबसाइट - a2zkhabri.com पर  बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी लेकर आया हूँ, जिसकी मदद से आप घर बैठे आसानी से कई हजार रूपये कमा सकते है। आप सभी यू ट्यूब से भली भांति परिचित होंगे ,क्या आप जानते है यु ट्यूब चैनल के माध्यम से करोड़ों लोग प्रतिमाह कई लाख रूपये कमाते है। यदि आप भी अपने यू ट्यूब के माध्यम से बगैर गूगल एडसेंस अप्रुअल के पैसे कमाना चाहते है तो नीचे दिए टिप्स एवं ट्रिक का उपयोग कर पैसे कमा सकते है। 

बगैर गूगल एडसेंस अप्रुअल के यू ट्यूब से ऐसे पैसा कमाएं - 

1. Affiialate Marketing 

2. Products Review 

3. Blog 

4. Sponsorship 

1. Affiialate Marketing - यदि आप यू ट्यूब चैनल चलाते है और आपके चैनल पर अभी मोटेनाइजेशन इनेबल नहीं हुआ है तो भी आप आसानी से अपने चैनल के माध्यम से आसानी से पैसे कमा सकते है। सबसे पहले आपको एफिलियेट मार्केटिंग / Affiialate Marketingमें कोई भी Affiialate Marketing ज्वाइनिंग कर लेना है। अब वहां से आपको कोई भी प्रोडक्ट्स के बारे में आपको अपने यू ट्यूब चैनल, वीडियो के माध्य म से बताना होगा। और वहां पर आपको उसे खरीदने के इच्छुक लोगो के लिए अपने यू ट्यूब पर लिंक देना होगा। उस लिंक के माध्यम से यदि सामान की खरीदी होती है तो आपको अच्छी खासी कमीशन मिलेगी। 

2. Products Review - पहले Affiialate Marketing मार्केटिंग के अतिरिक्त आप Products Review के माध्यम से भी पैसे कमा सकते है। इसके लिए सबसे पहले आप लाइक मार्केटिंग ज्वाइन कर ले और किसी भी प्रोडक्ट के बारे आपको विस्तार से बताना होगा ,उस प्रोडक्ट के फायदे, उपयोग विधि,क्यों खरीदना चाहिए,दूसरे प्रोडक्ट से तुलनात्मक जानकारी प्रदान करेंगे। और उस सामग्री को क्रय करने सम्बंधित लिंक अपने वीडियो में उपलब्ध कराएँगे यहाँ पर भी आपको सामग्री खरीदने पर भारी भरकम इनकम प्राप्त होगा। 

3. Blog -

अगर आपका वीडियो किसी खास सब्जेक्ट पर आधारित है तो आप उससे सम्बंधित एक पोस्ट भी लिखकर अपने ब्लॉग में शेयर कर दे और वीडियो के माध्यम से उक्त ब्लॉग को पढ़ने के लिए लिंक उपलब्ध करा दे। आपके ब्लॉग में जितने अधिक विजिटर्स आएंगे उतने ही आपके ब्लॉग अप्रुअल होने के चांस बढ़ जायेंगे। और अप्रुअल पश्चात् अच्छी खासी इनकम प्रति माह कमा सकते है। 

4. Sponsorship - अगर आपके यूट्यूब चैनल पर बहुत सरे सब्सक्राइबर है और अच्छी खासी view मिल रहे हो तो आप अपनी यूट्यब के बिना मोटेनाइजेशन के आप आसानी से इनकम प्राप्त कर सकते है। इसके लिए आपको कई बड़ी कंपनी अपने यूट्यूब चैनल पर अपने उत्पाद , एप्लिकेशन सहित अनेकों प्रोडक्ट्स बताने कहेंगे जिससे आपको अच्छी खासी इनकम प्राप्त होगी। यह आपके यू ट्यूब चैनल पर भी डिपेंड करेगा की आपके चैनल पर कितने view मिलते है और वीवर्स को कितने समय तक अपने चैनल पर रख पाते है। 

आशा करता हूँ ऊपर दी गयी जानकारी आपको समझ आ गयी होगी। अगर आपकी चैनल बिना मोटेनाइजेशन इनेबल के है तो आप उक्त प्रकृया को अपनाकर प्रतिमाह अच्छी खासी इनकम प्राप्त कर सकते है। इस जानकारी को कृपया अधिक से अधिक अवश्य शेयर करें। 

Post a comment

0 Comments