सहायक शिक्षक बनेंगे प्रधान पाठक , पदोन्नति प्रक्रिया पुनः शुरू Assistant teachers will become primary school principals, promotion process resumed

शिक्षा विभाग में पदोन्नति - स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत सहायक शिक्षकों की एक बार पुनः प्रधान पाठक के रिक्त पदों में पदोन्नति की कार्यवाही शुरू हो गई है। लगातार सहायक शिक्षकों के मांग पर कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी जांजगीर चाम्पा ने सभी विकास खंड शिक्षा अधिकारियों को पदोन्नति प्रस्ताव जमा करने का निर्देश दिया है। 

01 अप्रैल 2024 की स्थिति में जारी हुई वरिष्ठता सूचि - सहायक शिक्षकों की वरिष्ठता सूचि 01 अप्रैल 2024 की स्थिति में संधारित की गई है। ज्ञात हो कि सहायक शिक्षक फेडरेशन के द्वारा लगातार प्राथमिक प्रधान पाठक के पदों में पदोन्नति की मांग किया जा रहा था। 

ब्रेकिंग - शिक्षकों को संविलियन के पूर्व सेवा अवधि का मिलेगा लाभ , मिलेगा क्रमोन्नति। 

अन्य जिलों में भी सैकड़ों रिक्त पद - प्रदेश के सभी जिलों में प्राथमिक प्रधान पाठक के कई पद रिक्त है। सभी जिलों से पदोन्नति की मांग उठ रही है। लेकिन अधिकारियों की उदासीनता के कारण पदोन्नति की प्रक्रिया शुरू नहीं हो पा  रहा। जांजगीर चाम्पा में पदोन्नति की प्रक्रिया शुरू होते ही अन्य जिलों में भी रिक्त प्रधान पाठक के पदों में पदोन्नति की कार्यवाही शुरू हो सकती है। 




Post a Comment

0 Comments