अतिशेष शिक्षकों की अन्य स्कूलों में होगी पोस्टिंग , देखें विभागीय पद सेटअप आदेश CG Surplus teachers will be posted in other schools, see departmental order

 a2zkhabri.com न्यूज़ - प्रदेश में अतिशेष शिक्षकों को युक्ति युक्तकरण की प्रक्रिया बहुत जल्द शुरू होने वाली है। कई जिलों में जिला शिक्षा अधिकारी के द्वारा दर्ज संख्या से अतिशेष शिक्षकों की जानकारी जुटाया जा रहा है। ज्ञात हो कि इस वर्ष स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत पदोन्नति की कार्यवाही की गई है। सहायक शिक्षकों की शिक्षक और प्राथमिक प्रधान पाठक के पदों में पदोन्नति हुई है वहीँ शिक्षक की मिडिल एचएम के पदों पदोन्नति हुई है। 

प्राथमिक प्रधान पाठक के पद अब भी रिक्त - पदोन्नति प्रक्रिया के बाद भी अभी भी प्राथमिक प्रधान पाठक के हजारों पद रिक्त है। कई जिलों में सहायक शिक्षकों की 2 से 3 वोटिंग लिस्ट से प्राथमिक प्रधान पाठक के पदों में पदोन्नति दी गई है , वहीँ कई जिलों में डीईओ की उदासीन रवैये और लापरवाही के चलते कई जिलों में सिर्फ एक ही सूचि जारी किया जा सका है। जिस कारण से पात्र सहायक शिक्षक प्राथमिक प्रधान पाठक के पदों में पदोन्नति होने से वंचित हो गए है। वहीँ बिलासपुर संभाग में हिंदी विषय की पदोन्नति भी लटकी हुई है। 

अतिशेष शिक्षकों की होगी युक्ति युक्तकरण - कई जिलों में अतिशेष शिक्षकों की जानकारी मंगाया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार बहुत जल्द अतिशेष शिक्षकों की एकल शिक्षकीय और शिक्षक विहीन स्कूलों में पोस्टिंग दी जाएगी। 

देखें अतिशेष शिक्षकों की जानकारी सम्बंधित आदेश 👇- 



देखें डीपीआई द्वारा जारी दर्ज सँख्या अनुसार पद सेटअप 👇- 

देखें डीपीआई द्वारा जारी स्कूल पद सेटअप आदेश 


Post a Comment

0 Comments