पदोन्नति के बाद होगी युक्ति युक्तकरण (अतिशेष शिक्षकों की पदस्थापना ) ,, दर्ज संख्या अनुसार देखें शिक्षक , प्रधान पाठक और छात्र अनुपात School Education Department - New Setup Issued According To Number Entered , Know Teacher And Student Ratio

पदोन्नति के बाद होगी युक्तियुक्त करण की कार्यवाही , स्कूल शिक्षा विभाग ने जारी किया छात्र और शिक्षक अनुपात School Education Department - New Setup Issued According To Number Entered , Know Teacher And Student Ratio 

a2zkhabri.com रायपुर - बहुत जल्द स्कूल शिक्षा विभाग में युक्तियुक्तकरण (अतिशेष शिक्षकों की अन्य स्कूल में पदस्थापना ) की कार्यवाही शुरू होगी।  लोक शिक्षण संचालनालय नया रायपुर अटल नगर द्वारा जारी आदेशानुसार प्रदेश के स्कूलों में लागू 2008 के शिक्षक और छात्र अनुपात सेटअप में बदलाव कर दिया है। लोक शिक्षण संचालनालय रायपुर ने समस्त जिला शिक्षा अधिकारी छत्तीसगढ़ को आदेश जारी कर cgschool.in पोर्टल में जानकारी को अद्यतन करने कहा है। 

ब्रेकिंग - नियमितीकरण के पूर्व सेवा अवधि की गणना कर दिया जायेगा वरिष्ठता का लाभ ,, कोर्ट का बड़ा निर्णय। 

ज्ञात हो कि प्रदेश के स्कूल शिक्षा विभाग में 2008 की सेटअप लागू थी। जिसे समय के अनुसार बदलाव की मांग किया जा रहा था। वहीँ विभाग के अंतर्गत फिलहाल पदोन्नति की प्रक्रिया चल रही है। पदोन्नति के बाद नई सेटअप अनुसार दर्ज संख्या अनुसार युक्तियुक्तकरण की कार्यवाही की जाएगी। 

ब्रेकिंग- प्रदेश के अनियमित एवं संविदा कर्मचारी होंगे नियमित , प्रक्रिया शुरू। 

मांग के अनुसार लोक शिक्षण संचालनालय ने अब प्रायमरी स्कूल में 80 तक की दर्ज संख्या में 1 प्रधान पाठक और दो शिक्षक पदस्थ होंगे , इसके पश्चात प्रत्येक 30 की दर्ज संख्या में 01 और सहायक शिक्षक के पद स्वीकृत होंगे। परन्तु दर्ज संख्या में 15 से अधिक की संख्या में वृद्धि पर स्वीकृत होगा। जैसे 96 की दर्ज संख्या में तीसरा सहायक शिक्षक और 126 की दर्ज में चौथे सहायक शिक्षक। इसी प्रकार मिडिल स्कूल में 04 शिक्षक और एक प्रधान पाठक के पद स्वीकृत होंगे। हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी स्कूलों में भी नई सेट अप जारी की गई है।  

लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा जारी आदेश pdf डाउनलोड करें 👇- 




स्कूल पद सेटअप पीडीएफ आदेश, निर्देश यहाँ डाउनलोड करें। 

Post a Comment

0 Comments