बिग ब्रेकिंग - विधायकों के पेंशन में कटौती , अब सिर्फ एक पेंशन Lagislator MPs Pension Cut , Now Only One Pension

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान का बड़ा फैसला ,, अब विधायकों को मिलेगी सिर्फ एक पेंशन Lagislator MPs Pension Cut , Now Only One Pension 

a2zkhabri.com न्यूज़ - सत्ता संभालते ही पंजाब के नए और आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब विधायकों के पेंशन पर बड़ा निर्णय लिया है। उन्होंने शुक्रवार को विधायकों के पेंशन फार्मूले में बदलाव का ऐलान कर दिया है। मुख्यमंत्री के ऐलान के बाद अब विधायकों को अब सिर्फ एक बार पेंशन मिलेगी , पहले जितने बार कोई विधायक बनता था पेंशन की राशि जुड़ते जाती थी। 

ब्रेकिंग - प्रदेश में 32 नए आत्मानंद हिंदी माध्यम स्कूल खोलने का ऐलान ,  देखें सूचि। 

भगवंत मान ने कहा कि बेरोजगारी बड़ी मुद्दा है , युवा डिग्री लिए घूम रहे है , बेरोजगार नौकरी मांग रहे है तो उन्हें लाठियां पड़ रही है , उनके ऊपर अश्रु गैस , पानी के गोले छोड़े गए , उन्हें नौकरी नहीं मिली , ऐसे में हम जरुरी कदम उठाते हुए हम बड़े फैसला ले रहे है। अब विधायकों को सिर्फ एक बार जितने का ही पेंशन मिलेगी चाहे वे कई बार जीते हो। 

ब्रेकिंग - छत्तीसगढ़ मंत्रालय में निकली 12 वीं पास हेतु सरकारी नौकरी भर्ती। 

उन्होंने कहा कि चुनाव के वक्त विधायक हाँथ जोड़कर वोट मंगाते है , लेकिन विधायक एक बार , दो बार , 5 बार , 6 बार भी जीतते है , लेकिन जब वे हार जाते है तो उन्हें हर महीने लाखों पेंशन मिलती है , कइयों को 4 लाख , 5 लाख पेंशन मिलती है। कई विधायक तो पहले सांसद फिर विधायक ऐसे में उसे सांसद और विधायक की भी पेंशन मिलती है। अब पंजाब सरकार बड़े फैसला लेते हुए पेंशन फार्मूले में बदलाव करते हुए अब सिर्फ एकबार का पेंशन देने का ऐलान करती है। 

Post a Comment

0 Comments