डीए ब्रेकिंग - केंद्रीय कर्मचारियों को महंगाई भत्ते की सौगात ,, CG में बकाया 17 फीसदी डीए शीघ्र हो जारी - शिक्षक एलबी संवर्ग Outstanding 17 Percent Dearness Allowance In Chhattisgarh To Be Released Soon , Teachers lb Organization

केंद्र सरकार द्वारा डीए जारी करते ही छत्तीसगढ़ में भी उठने लगी मांग ,, 17 फीसदी बकाया डीए शीघ्र हो जारी - शिक्षक एलबी संगठन Outstanding 17 Percent Dearness Allowance In Chhattisgarh To Be Released Soon, Teachers lb Organization 

a2zkhabri.com रायपुर - केंद्र सरकार ने आज केंद्रीय कर्मचारियों के डीए में एक बार फिर से 3 प्रतिशत की वृद्धि की है जिसके बाद छत्तीसगढ़ के राज्य कर्मचारी अब महंगाई भत्ते के मामले में 17 प्रतिशत पीछे रह गए है। महंगाई भत्ते के मामले में केंद्र से 17 प्रतिशत पीछे रहने के कारण राज्य कर्मचारियों को अब बड़ा भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। महंगाई भत्ता नहीं बढ़ने से छत्तीसगढ़ राज्य के प्रत्येक कर्मचारियों को अब हर माह लगभग चार हजार से लेकर चौदह हजार तक का बड़ा जबर्दस्त नुकसान उठाना पड़ रहा है।

केंद्र से 17 फीसदी पीछे छत्तीसगढ़ - शिक्षक एलबी संवर्ग छत्तीसगढ़ प्रदेश के प्रांताध्यक्ष एवं संयुक्त कर्मचारी मोर्चा के राज्य संयोजक जाकेश साहू ने प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल से मांग की है कि प्रदेश के समस्त कर्मचारियों का बकाया 17 प्रतिशत डीए राज्य सरकार अविलम्ब जारी करें। केंद्र सरकार द्वारा 3 फीसदी महंगाई भत्ते के ऐलान के बाद छत्तीसगढ़ केंद्र से 17 फीसदी पीछे हो गया है। केंद्र सरकार के द्वारा डीए के ऐलान के बाद अब छत्तीसगढ़ सरकार को भी तत्काल लंबित 17 फीसदी महंगाई भत्ते का ऐलान करना चाहिए। 

प्रदेश के कर्मचारियों को दिवाली की डीए होली में भी नसीब नहीं - प्रदेश के कर्मचारी पिछले तीन साल से महंगाई भत्ता के लिए तरस से गए है , राज्य सरकार अपने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को काफी समय से रोक के रखा है। जिस प्रकार से महंगाई दिन दुगुनी और रात चौगुनी बढ़ रही है उससे कर्मचारियों की बजट गड़बड़ा गया है। राशन दुकान सहित कई जगहों पर उधार लेने मजबूर हो रहे है। पूर्व में राज्य सरकार दिवाली में सभी लंबित महंगाई भत्ता देने का आश्वाशन दिए थे , लेकिन दीवाली तो दीवाली होली भी निकल गई लेकिन कर्मचारियों की लंबित महंगाई भत्ता अभी तक जारी नहीं हुई है। 

प्रांताध्यक्ष जाकेश साहू ने कहा है कि महंगाई भत्ता हर कर्मचारी का संवैधानिक अधिकार है। आज महंगाई आए दिन सुरसा की तरह अपना मुंह फैला रही है। प्रतिदिन पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस के दाम बढ़ने के कारण खाने पीने सहित दैनिक दिनचर्या के सामानों के मूल्य में बेतहासा वृद्धि हो रही है। ऐसे में राज्य कर्मचारियों का जीना दूभर हो गया है। जाकेश साहू ने कहा कि राज्य सरकार हमारा डीए किसी भी सूरत में नहीं रोक सकती। उन्होंने सरकार से मांग की है कि राज्य कर्मचारियों का 17 प्रतिशत बकाया महंगाई भत्ता का आदेश तत्काल जारी किया जाय।

Post a Comment

0 Comments