आंदोलन की राह पर सहायक शिक्षक ,,, 21 मार्च को राजधानी में जुटेंगे लाखों शिक्षक , रैली और मुख्यमंत्री को सौंपेंगे ज्ञापन Assistant Teachers On The Path Of Movement , On March 21 , Lakhs Of Assistant Teachers Will Gather In The Capital

सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति नहीं हुआ दूर,, आंदोलन की राह पर फिर सहायक शिक्षक , राजधानी में फिर जुटेंगे सहायक शिक्षक Assistant Teachers On The Path Of Movement , On March 21 , Lakhs Of Assistant Teachers Will Gather In The Capital 

a2zkhabri.com रायपुर - प्रदेश के लाखों सहायक शिक्षक एक बार फिर आंदोलन की राह पर जाते हुए दिखाई दे रहे है। सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति का मुद्दा अभी तक बना हुआ है , सरकार द्वारा बार - बार आश्वाशन के बाद भी आज तक उसका निराकरण नहीं हुआ है और न ही वेतन विसंगति का निराकरण करने हेतु गठित समिति का कोई रिपोर्ट आया है। वेतन विसंगति निराकरण नहीं होने से एक बार फिर प्रदेश के लाखों सहायक शिक्षक आंदोलन की राह पर जाने की तैयारी में गई। सरकार के ध्यानाकर्षण में लाने हेतु 21 मार्च को एकदिवसीय जोरदार आंदोलन करने का ऐलान हो चूका है। 

बजट में भी सहायक शिक्षकों को निराशा - राज्य सरकार द्वारा 09 मार्च को राज्य का और अपने शासन काल का चौथा बजट पेश किया गया। उक्त बजट में सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति के निराकरण होने की उम्मीद थी , लेकिन राज्य सरकार द्वारा सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति के सन्दर्भ में कोई घोषणा नहीं की गई। बजट में सहायक शिक्षकों को वेतन विसंगति निराकरण होने की उम्मीद थी , लेकिन उम्मीद के मुताबिक राज्य सरकार ने बजट में वेतन विसंगति के सन्दर्भ में कुछ भी घोषणा नहीं किया , जिससे प्रदेश के लाखों सहायक शिक्षक पुनः नाराज हो गए और एक बार फिर आंदोलन की राह पार जाते हुए दिखाई दे रहे है। 

21 मार्च को राजधानी रायपुर में होगा जोरदार आंदोलन - छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के सभी जिला एवं प्रान्त पदाधिकारियों की आज आवश्यक बैठक था जिसमे सरकार के रवैये और वेतन विसंगति के मुद्दे पर चर्चा हुई। चर्चा उपरांत 21 मार्च को राजधानी रायपुर में एक दिवसीय आंदोलन करने का फैसला लिया गया। 21 मार्च को राजधानी रायपुर में एक बार फिर लाखों सहायक शिक्षक वेतन विसंगति के मुद्दे पर एकत्रित होकर अपने मांगों के लिए धरना प्रदर्शन करेंगे। वही बूढ़ा तालाब में रैली निकालकर विधान सभा में मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपेंगे। 

पुरानी पेंशन की मिली सौगात ,, लेकिन विसंगति अब भी कायम -  इस बार के बजट सत्र में हालाँकि मुख्यमंत्री ने पुरानी पेंशन बहाल करने का ऐलान कर दिया , जिससे प्रदेश के करीब 3 लाख शासकीय कर्मचारी , अधिकारी को लाभ होगा। लेकिन सहायक शिक्षकों के प्रमुख मांग वेतन विसंगति का निराकरण अब तक नहीं हुआ है। पिछले साल दिसम्बर में किये गए आंदोलन के दौरान मुख्यमंत्री के आश्वाशन के बाद ही आंदोलन वापस हुआ था , लेकिन कमिटी गठन और बजट में भी वेतन विसंगति के सन्दर्भ में कोई घोषणा नहीं हुई। वही प्रदेश के लाखों सहायक शिक्षकों को इस बजट से बहुत उम्मीद थी।

पदोन्नति प्रक्रिया भी अधर में - प्रदेश में स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत जारी पदोन्नति प्रक्रिया भी अटक गई है। पदोन्नति हेतु अलग - अलग नियमों का पालन करना , वरिष्ठता निर्धारण में एकरूपता नहीं होना इन्ही सब कारणों के कारण ही हाई कोर्ट बिलासपुर से पदोन्नति प्रक्रिया पर रोक लगा दिया है।  वही इस सम्बंद में कल हाईकोर्ट बिलासपुर में सुनवाई होने वाली है। उम्मीद लगाया जा रहा है कि कल की सुनवाई के बाद पदोन्नति से स्टे हट जाएगी। स्टे हटते ही एक बार फिर प्रदेश में पदोन्नति प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। 

Post a Comment

0 Comments