बिग ब्रेकिंग - इस वक्त की सबसे बड़ी खबर ,,, तीनों कृषि कानून वापस लेने का ऐलान ,, किसानों के आगे झुकी मोदी सरकार Modis Announcement That All Agricultural Laws Will Be Back

मोदी सरकार ने तीनों कृषि कानून वापस लेने का किया ऐलान ,, किसानों के आगे झुकी मोदी सरकार।। एक साल से जारी था आंदोलन Modis Announcement That All Agricultural Laws Will Be Back 

a2zkhabri.com नई दिल्ली - इस वक्त की सबसे बड़ी खबर माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने ने तीनो कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान कर दिया है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्र को सम्बोधित कर रहे है। सम्बोधन के दौरान उन्होंने तीनों कृषि कानून को वापस लेने का ऐलान कर दिया है। साथ ही उन्होंने पिछले एक साल से आंदोलन कर रहे किसानों को अपने घरों एयर खेतों में लौटने का आग्रह किया है। 

एक वर्ष से आंदोलन जारी - ज्ञात ही कि प्रदेश में पिछले एक साल से दिल्ली की बार्डर पर किसानों के द्वारा एक साल से भी अधिक समय से लगातार आंदोलन किया जा रहा था। केंद्र सरकार द्वारा किसी के क्षेत्र में लाये गए तीन कानून को किसानों ने मंजूर नहीं किया और लगातार एक साल से भी अधिक समय से आंदोलन जारी था। नरेंद्र मोदी ने किसानों से अपील करते हुए कहा की हम तीनो कृषि कानूनों को वापस लेते है। आप लोग अपने घर, परिवार और खेतों में जाइए। 

हमारी तपस्या में कमी रही - मोदी पीएम मोदी ने कहा हमारी सरकार किसानों के कल्याण के लिए नेक नियत एवं भाव के साथ कृषि कानून लेकर आई थी। लेकिन हम किसानों को समझा नहीं पाए शायद हमारी तपस्या में कमी रही। भले ही किसानों के एक वर्ग इसका विरोध कर रहा था। हमने बात चित का प्रयास भी किया मामला सुप्रीम कोर्ट भी गया लेकिन बात नहीं बनी। देश को सम्बोधित करते हुए तीनों कृषि कानून वापस लेने का ऐलान हो गया है। 

संसद सत्र में पूरी होगी प्रक्रिया - पीएम मोदी ने कहा कि आज मै आप लोगो को पुरे देश को बताने आया हूँ कि हमने तीनो कृषि कानूनों को वापस लेने का निर्णय लिया है। इस महीने  होने वाले संसद सत्र में क़ानूनी प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।साथ ही उन्होंने किसानों से अपने - अपने घरों और परिवारों खेत खलिहानों में लौटने की अपील किए। 

Post a Comment

0 Comments