शिक्षकों की शालाओं में शतप्रतिशत उपस्थिति अनिवार्य , आदेश हुआ जारी 100% Attendance Is Mandatory In Teachers Schools

जिला शिक्षा अधिकारी का आदेश जारी , सोमवार से शतप्रतिशत शिक्षकों एवं स्टाफों की स्कूल में उपस्थिति अनिवार्य Shikshakon Ki Shalayon Me Shatpratishat Upasthiti Anivary , Deo Ka Adesh Jari 

a2zkhabri.com मुंगेली - कोरोना महामारी के चलते पिछले एक वर्ष से भी अधिक समय से स्कूल , कालेज बंद है , फिर भी प्रदेश के सभी शिक्षक समय - समय पर स्कूलों में उपस्थित होकर शिक्षा विभाग सहित अन्य विभागों के भी कार्य कर रहे है। वर्तमान में स्कूलों में अंकसूची निर्माण , परीक्षाफल पंजी संधारण सहित अनेकों कार्य चल रहे है। प्रदेश के सभी शिक्षक रोटेशन में स्कूल जाकर उक्त कार्य को सफलता पूर्वक सम्पादित कर रहे है। किन्तु डीईओ द्वारा अब सभी शिक्षकों की शाला में उपस्थित होने आदेश जारी कर दिए है। 

इसे भी देखें- 16 जून से नया सत्र प्रारम्भ , सरकार का बड़ा फैसला - सिर्फ शिक्षक आएंगे स्कूल , बच्चे नहीं। 

 जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जारी आदेश नीचे डाउनलोड करें - 

शिक्षकों के शतप्रतिशत उपस्थिति सम्बन्धी आदेश जारी - Teachers And Other Staff 100% Presence In School Order Issued कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी मुंगेली द्वारा दिनांक 14 जून दिन सोमवार से शालाओं में सभी शिक्षकों की शत प्रतिशत उपस्थिति सम्बन्धी आदेश जारी कर दिए है। ज्ञात हो की 11 जून को छत्तीसगढ़ शासन सामान्य प्रशासन विभाग मंत्रालय द्वारा कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए समस्त विभागाध्यक्ष को आदेश दिया गया है की अब कार्यालयों में कर्मचारियों की शतप्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित की जाए। 

स्कूल शिक्षा विभाग से स्कूल खोलने सम्बंधित कोई आदेश नहीं - ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग से अभी तक स्कूल खोलने सम्बंधित कोई आदेश जारी नहीं हुए है। कुछ दिन पहले राज्य परियोजना कार्यालय से कोरोना महामारी के चलते बच्चों के नियमित पढ़ाई हेतु ऑनलाइन व्यस्था के सम्बन्ध में तथा ग्रीष्मकालीन प्रयोजना कार्य आमा राइट सम्बंधित आदेश जारी हुए है। उक्त आदेश के परिपालन में सभी शिक्षक बच्चों के कक्षा अनुसार व्हाट्सप्प ग्रुप बना रहे है और जिला स्तरीय टेलीग्राम ग्रुप में ज्वाइन हो रहे है। साथ ही साथ बच्चों के प्रयोजना कार्य में ऑनलाइन मदद कर रहे है। 

स्कूलों में अभी कई ऑनलाइन , ऑफलाइन कार्य जारी - वर्तमान में अभी कई ऑनलाइन कार्य सहित ऑफलाइन कार्य जारी है। बच्चों की शिक्षा विभाग द्वारा जारी पोर्टल में समस्त छात्रों की जानकारी दर्ज कर रहे है जो लगभग पूर्णता को ओर है। वही यू - डाइस + पर शालाओं की एंट्री जारी है। साथ ही साथ अंकसूची संधारण, टीसी वितरण, परीक्षा फल पंजी संधारण, आमा राइट के तहत कक्षा 1 से 12 तक के छात्रों की प्रयोजना कार्य जारी है। 

डीईओ द्वारा जारी आदेश डाउनलोड करें - 

👉जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जारी आदेश यहाँ डाउनलोड करें। 

कोरोना संक्रमण का अभी भी खतरा बरकरार - प्रदेश में अभी भी कोरोना संक्रमण का खतरा टला नहीं है। वर्तमान में हालाँकि नए केस बहुत कम मिल रहे है। कार्यालय में कई शिक्षक एवं स्टाफ एक साथ कार्य करेंगे तो उनमे संक्रमण फैलने का खतरा रहेगा। एक कर्मचारी संक्रमित होने पर पुरे स्टाफ सहित उनके परिवार को भी संक्रमित कर सकता है। यदि किसी कारणवश बच्चों के संपर्क में आते है तो संक्रमण और फैलने की सम्भावना बनी रहेगी। कोरोना महामारी को देखते हुए सभी कार्य ऑनलाइन अथवा रोटेशन ड्यूटी के माध्यम से कराना चाहिए। 

Post a Comment

0 Comments