छ. ग. 05 मई के बाद भी लॉकडाउन CG Corona Lockdown Breaking

प्रदेश में नहीं थम रहा कोरोना का हाहाकार , लाकडाउन बढ़ने के मिले संकेत CG Corona Lockdown Breaking 

a2zkhabri.com रायपुर - प्रदेश में लॉकडाउन की मियाद गुरूवार 06 मई सुबह 6 बजे से ख़त्म हो रही है, लेकिन प्रदेश में कोरोना संक्रमण की जो स्थिति है , उसमे अभी लॉकडाउन ख़त्म होने की गुंजाइस कम है। प्रदेश में कोरोना का कोहराम लगातार जारी है। प्रतिदिन 15 हजार नए संक्रमितों की पहचान की जा रही है , वही 250 से 270 लोगो की प्रतिदिन मौत भी हो रही है। 

अप्रैल के अंतिम दिनों में संक्रमण की दर घटी थी , लेकिन मई के शुरुआती दो दिनों में आकड़ा फिर से बढ़ने लगा है। ऐसे में जिन जिलों में संक्रमण की दर लगातार कम हो रही है , वहां लॉकडाउन में थोड़ी राहत और कुछ रियायत मिल सकती है। लेकिन जहाँ संक्रमण की दर अब भी ज्यादा है वहां राहत की उम्मीद नहीं की जा सकती। हालांकि सभी जिलों में कलेक्टर आज - कल में हालात की समीक्षा करके लॉकडाउन को लेकर फैसला लेंगे। 

इस आधार पर मिल सकती है राहत - उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार पर्याप्त मेडिकल सुविधा को उपलब्धता को आधार मानकर लाकडाउन ख़त्म किया जा सकता है। बता दे की सरकार राज्य के सभी जिलों में डेटिकेटेड कोविड अस्पताल बनाने का दावा कर रही है। साथ ही ऑक्सीजन , आईसीयू और वेंटिलेटर बेड खाली होने की बात प्रमुखता से बताई जा रही है। 

लॉकडाउन में छूट देना सही नहीं : भाजपा - छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री और भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि जब लोगो को ऑक्सीजन और वेंटिलेटर की जरुरत थी , तब सरकार नहीं दे सकी. अब व्यवस्था कर रही है , जब चिड़िया चुग गई खेत। मिडिया से चर्चा में अग्रवाल ने कहा कि रायगढ़, जशपुर , जांजगीर जिलों में अभी भी ऑक्सीजन और वेंटिलेटर के बेड नहीं है। शासन को वहां तत्काल बंदोबस्त करनी चाहिए। प्रदेश में अभी ज्यादातर जिलों में लाकडाउन है। लाकडाउन में छूट देना अभी उचित नहीं है ,लाकडाउन के सन्दर्भ में विशेषज्ञों की राय लेनी चाहिए। 

लाकडाउन के सन्दर्भ में आज या कल जारी होंगे नए आदेश - प्रदेश में अभी जिस प्रकार से कोरोना संक्रमण की स्थिति बानी हुई है उससे लाकडाउन और आगे बढ़ना निश्चित है। इस सन्दर्भ में जिला कलेक्टर आज या कल नए आदेश जारी कर देंगे। अचरच की बात ये है कि लगभग एक माह लाकडाउन को होने वाला है लेकिन कोरोना संक्रमण का चैन नहीं टूट रहा। संक्रमण के साथ - साथ मौत का आकड़ा भी लगातार बढ़ रही है। लोगो की जानमाल की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लाकडाउन को आगे बढ़ाया जाएगा। 

Post a comment

0 Comments