केंद्रीय कर्मियों को 04 फ़ीसदी डीए और बोनस का ऐलान Announcement of 04 percent DA and bonus to central employees

 a2zkhabri.com न्यूज़ - केंद्रीय कर्मियों को केंद्र सरकार बड़ी सौगात दे रही है। वित्त मंत्रालय ने केंद्र सरकार के कर्मियों को दिवाली पर 30 दिनों के वेतन के बराबर बोनस देने का ऐलान कर दिया है। नॉन प्रोडक्टिविटी लिंक बोनस हेतु पात्र कर्मियों को 30 दिनों के वेतन के बराबर दिवाली पर बोनस प्रदान की जाएगी। यह राशि केंद्र सरकार के अंतर्गत ग्रुप बी और ग्रुप सी अराजपत्रित कर्मचारियों को मिलेगी वहीँ केंद्रीय अर्धसैनिक बलों को भी बोनस का लाभ मिलेगा।

04 फ़ीसदी बढ़ेगी महंगाई भत्ता- केंद्रीय वित्त मंत्रालय के सहमति के बाद कर्मचारियों के महंगाई भत्ता में वृद्धि की फाइल केंद्रीय केबिनेट के आज की बैठक में प्रस्तुत की जाएगी। संभवतः मोदी सरकार आज के इस केबिनेट बैठक में ही कर्मचारियों के डीए वृद्धि पर मुहर लगाएगी। 04 फ़ीसदी की वृद्धि के बाद केंद्रीय कर्मचारियों की कुल महंगाई भत्ता 46 फीसदी पहुँच जाएगी। 

दिवाली पर होगा एरियर सहित भुगतान - 04 फीसदी महंगाई भत्ता में वृद्धि का आदेश जुलाई 2023 से प्रभावी होगा इस तरह से केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों को एरियस के साथ - साथ बढे हुए वेतन का भुगतान अक्टूबर माह के सैलरी से शुरू हो जाएगी। केंद्र सरकार अपने कर्मचारियों को दिवाली पर महंगाई भत्ता की बड़ी सौगात दे रही है। 

Post a Comment

0 Comments