20 जिले लॉकडाउन की जद में , देखें सभी जिलों की सूचि CG Corona Breaking Update , Lockdown Dist. List 2021

पुरे प्रदेश में बिगड़े हालात , इलाज के लिए भटक रहे संक्रमित , प्रदेश के 20 जिलों में पूर्ण लाकडाउन की हुई घोषणा CG Corona Breaking Update , Lockdown Dist. List 2021

a2zkhabri.com रायपुर - छत्तीसगढ़ में कोरोना महामारी से बेकाबू होती स्थिति को सँभालने लिए प्रदेश के 28 जिलों में से 20 जिलों में लॉक डाउन का ऐलान हो चूका है। कोरोना वायरस का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा , दिन प्रतिदिन कोरोना मरीज एवं मरने वालों की संख्या में बेतहासा वृद्धि होने के कारण प्रदेश में स्थिति भयावह हो गई है। कोरोना वायरस के चैन को तोड़ने के लिए लॉक डाउन अति अनिवार्य हो गया था। छत्तीसगढ़ के 20 जिलों में सम्पूर्ण लाकडाउन का ऐलान हो चूका है। 

अस्पतालों में बिस्तर की कमी - प्रदेश के सभी सरकारी एवं कोरोना इलाज हेतु अनुबंध सभी निजी अस्पतालों में कोरोना मरीज हेतु एक भी बेड खाली नहीं है। संक्रमित मरीजों को बिस्तर के लिए इधर से उधर चक्कर काटना पड़ रहा है लेकिन स्थिति ऐसी है की बिस्तर ही नसीब नहीं हो पा रही है। आलम यह है कि कई गंभीर मरीज को ऑक्सीजन मास्क के साथ बरामदा या कोविड सेंटर के बाहर बैठना पड़ रहा है। 

प्रदेश के मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अस्पताल संचालकों और चिकित्सा विशेषज्ञों से संक्रमितों की इलाज की समुचित व्यवस्था करने का आग्रह किया। इस बीच प्रदेश के 28 में से 20 जिलों में लाकडाउन का ऐलान हो चूका है। 5 जिलों में लाकडाउन शुरू भी हो चूका है वही बाकी जिलों में एक दो दिन बाद लाकडाउन प्रभावी हो जाएगा। बस्तर संभाग के 7 जिलों के अलावा अब केवल दुर्ग संभाग का कबीरधाम ही लाकडाउन से मुक्त है। 

इन जिलों में लाकडाउन का हो चूका है ऐलान - प्रदेश के इन 20 जिलों में लाकडाउन की घोषणा हो चुकी है - 

रायपुर 

दुर्ग 

राजनांदगाव 

बेमेतरा 

बालोद 

कोरबा 

धमतरी 

जशपुर 

बलौदा बाजार 

कोरिया 

जांजगीर चाम्पा 

सूरजपुर 

सरगुजा 

गरियाबंद 

बिलासपुर 

मुंगेली 

गौरेला - पेंड्रा - मरवाही 

बलरामपुर 

रायगढ़ 

महासमुंद 

श्मशान में लगी कतार - प्रदेश के रायपुर , दुर्ग के श्मशान में शवों का अंतिम संस्कार हेतु लाइन लग गया  है। मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ने के कारण मर्च्युरी में जगह की कमी हो गई है। वही शमशान में भी जलाने की जगह की कमी पड़ गई है। आलम यह है की कई शवों को 24 से 48 घंटे से भी अधिक समय तक रोककर रखना पड़ रहा है। 

निवेदन - कृपया सभी नागरिक शासन द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन का शतप्रतिशत पालन करें। कोरोना से बचने मास्क एवं सेनेटाइजर का उपयोग करें।  शारीरिक  दुरी का पालन करें। घर में रहे सुरक्षित रहे। 

Post a comment

0 Comments