एक्जिट पोल - किसकी बनेगी सरकार , किसका पलड़ा भारी Exit Poll - Who will form the government, who will have the upper hand?

 a2zkhabri.com रायपुर - छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश , राजस्थान , तेलंगाना और मिजोरम में हुए विधानसभा चुनाव 2023 के नतीजे 03 दिसंबर को आएंगे। उससे पहले अलग - अलग एजेंसियों के एक्जिट पोल के नतीजे जारी हो गए है। राजस्थान और मध्यप्रदेश में भाजपा को बढ़त मिलने का अनुमान है वहीँ छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में कांग्रेस का पलड़ा भारी बताया जा रहा है। वहीँ मिजोरम में एमएनएफ की सरकार बनते दिख रही है। छत्तीसगढ़ में एकबार फिर कांग्रेस की सरकार पुनः बनने संभावना बताया जा रहा है। 

छत्तीसगढ़ में कई सीटों पर कांटे की टक्कर - छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के विभिन्न एक्जिट पोल में एबीपी और सी वोटर्स की रिपोर्ट में गौर करने वाली बात है , कई सीटों में ज्यादा वोट प्रतिशत लाने के बाद भी भाजपा कांग्रेस से पिछड़ी हुई दिखाई दे रही है। सर्वे में 28 ऐसे सीटें है जिनमें कांटें की टक्कर दिखाई दे रही है। जिन 28 सीटों में कांटें की टक्कर है उनमे 12 सीट भाजपा को 15 सीट कांग्रेस को और एक सीट अन्य को जा सकती है। जारी एक्जिट पोल अनुसार कांग्रेस का पलड़ा भारी लग रहा है। 

एक्जिट पोल के नतीजे - अलग - अलग एजेंसियों के द्वारा कराये गए सर्वे के अनुसार एक्जिट पोल की तस्वीर निम्नानुसार है - 






Post a Comment

0 Comments