प्रधानपाठक - वेटिंग लिस्ट से पदोन्नति की तैयारी Pradhan Pathak will become assistant teacher, preparation for promotion from waiting list

 a2zkhabri.com बिलासपुर - जिले में प्राथमिक प्रधान पाठक के रिक्त पदों में पदोन्नति की तैयारी शुरू हो गई है। ज्ञात हो कि सहायक शिक्षकों को पिछले वर्ष माह नवम्बर में पदोन्नति देकर प्राथमिक प्रधान पाठक बनाया गया था। हालाँकि बहुत से सहायक शिक्षकों ने प्रधान पाठक के पदों  ज्वाइनिंग नहीं किया है। जिस कारण से जिले के लगभग 100 पद अभी भी रिक्त है , उक्त रिक्त पदों में ही सहायक शिक्षकों को वरिष्ठता के आधार पर ही पदोन्नति देने की तैयारी शुरू हो गई है। 

काउंसलिंग से होगी पदोन्नति - जिला में डीपीसी की बैठक के बाद काउंसलिंग की तिथि तय की जाएगी। मिली जानकारी के अनुसार जुलाई माह के प्रथम सप्ताह में सहायक शिक्षकों की काउंसलिंग के बाद प्रधान पाठक के पद में पदोन्नति दे दी जाएगी। जिले के सरकारी स्कूलों में पदस्थ सहायक शिक्षकों को एक बार और पदोन्नति का लाभ मिलेगा। प्रमोशन मिलने के बाद बहुत से सहायक शिक्षकों ने अलग - अलग कारणों से प्रधान पाठक के पद में ज्वाइनिंग नहीं दिया जिस कारण अभी भी लगभग 100 पद रिक्त है। 

शिक्षक संगठन ने लगातार जारी रखा पदोन्नति की मांग - प्राथमिक प्रधान पाठक के रिक्त पदों में पदोन्नति की मांग पिछले काफी समय से शिक्षक संगठन करते आ रहे थे। लगातर मांग जारी रखने के बाद आखिरकार जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय अब पदोन्नति की कार्यवाही शुरू कर रही है। जिले के सहायक शिक्षकों के वरिष्ठता सूचि जारी  कर दी गई है। डीपीसी के बैठक के बाद काउंसलिंग से पदोन्नति दे दी जाएगी। 

नवोदय विद्यालय रिजल्ट जारी ,,,,,👇👇

a2zkhabri.com न्यूज़ Jawahar Navodaya Vidyalaya VI Result 2023 नवोदयय विद्यालय समिति द्वारा कक्षा 6 वीं में प्रवेश हेतु चयन परीक्षा  आयोजन किया गया था जिसका परीक्षा परिणाम जारी कर दी गई है। परीक्षा परिणाम देखने के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय के विभागीय वेबसाइट पर जाकर अथवा नीचे दी गए डायरेक्ट लिंक से भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते है। 

रिजल्ट देखें 👇-

जवाहर नवोदय विद्यालय द्वारा कक्षा 6 वीं में प्रवेश हेतु चयन परीक्षा आयोजित की गई थी जिसका परिणाम देखने के लिए सबसे पहले जवाहर नवोदय विद्यालय के आधिकारिक वेबसाइट - https://navodaya.gov.in/nvs/en/Home1 पर जाए उसके बाद रिजल्ट सेक्शन (Click Here To View The Result Class VI JNVST 2023 )को ओपन करें। 

रिजल्ट देखने के लिए रोल नंबर और जन्मतिथि को भरकर Check Result को क्लिक करें अब आपका रिजल्ट ओपन जाएगा। 

डायरेक्ट रिजल्ट लिंक 👇-

रिजल्ट देखने के लिए यहाँ ओपन करें।  


Post a Comment

0 Comments