42 फ़ीसदी हुआ महंगाई भत्ता , जनवरी से अप्रैल 04 माह का एरियस भी , आदेश जारी The gift of dearness allowance to the state employees, here the state government gave 42% DA and arrears equal to the center

राज्य के कर्मचारियों को केंद्र के बराबर महंगाई भत्ता की सौगात The gift of dearness allowance to the state employees, here the state government gave 42% DA and arrears equal to the center

a2zkhabri.com न्यूज़ - केंद्र सरकार के बाद एक - एक कर कई राज्यों के राज्य सरकार अपने कर्मचारियों के महंगाई भत्ता में इजाफा कर रही है। झारखण्ड की राज्य सरकार ने भी आज अपने कर्मचारियों को केंद्र के बराबर 42 फ़ीसदी महंगाई भत्ता देने का आदेश जारी कर दिया है। ज्ञात हो कि पिछले माह ही केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों के महंगाई भत्ता में 04 फ़ीसदी का इजाफा करते हुए 38 फ़ीसदी से बढाकर 42 फ़ीसदी किया है।

सीजी बोर्ड - कक्षा 10 वीं , 12 वीं का परीक्षा परिणाम इस दिन होगा जारी।  

42 फ़ीसदी डीए और एरियर भी - झारखण्ड सरकार ने अपने राज्य के कर्मचारियों को जनवरी 2023 से 42 फ़ीसदी महंगाई भत्ता देने का आदेश दिया है। बढे हुए महंगाई भत्ता के साथ माह मई 2023 की सैलरी मिलेगी वहीँ जनवरी , फरवरी , मार्च और अप्रैल 2023 की एरियर भी मिलेगी। 

अतिथि शिक्षक और छात्रावास अधीक्षक की भर्ती ,देखें विज्ञापन। 

वित्त विभाग का आदेश जारी - मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद राज्य सरकार की वित्त विभाग ने महंगाई भत्ता में वृद्धि का आदेश जारी कर दिया है। जारी आदेश में लिखा है कि 1 जनवरी 2023 से डीए को मूलवेतन के मौजूदा 38 फ़ीसदी से बढाकर 42 फीसदी किया जाता है। बढे हुए महंगाई भत्ता का लाभ राज्य के सभी शासकीय कर्मचारियों को मिलेगी। 

छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग में 738 पदों की भर्ती। 

छत्तीसगढ़ में भी डीए बढ़ाने की लगातार हो रही है मांग - केंद्र सरकार के द्वारा डीए में वृद्धि के बाद छत्तीसगढ़ के चार लाख कर्मचारी पिछले कई महीनों से लगातार महंगाई भत्ता बढ़ाने की मांग करते आ रहे है। राज्य के कर्मचारियों को फिलहाल 33 फ़ीसदी ही महंगाई भत्ता दिया जा रहा है। कई राज्यों और केंद्र सरकार के कर्मचारियों से यहाँ के कर्मचारी फिलहाल 09 फ़ीसदी पीछे है। वहीँ यहाँ के कर्मचारियों को पिछले चार साल से एरियर का भुगतान भी नहीं किया जाता है। 

Post a Comment

0 Comments