शिक्षाकर्मियों (शिक्षक पंचायत संवर्ग ) के एरियस भुगतान के निर्देश ,, समयमान वेतनमान सहित अन्य एरियस का होगा भुगतान , देखें आदेश CG Education Department - Order issued for payment of arias of teacher panchayat cadre, time scale pay scale and other arias will be paid, see order

शिक्षकों के लंबित एरियस भुगतान के निर्देश जारी , समयमान वेतनमान सहित संविलियन से पहले का सभी लंबित एरियस का होगा भुगतान CG Education Department - Order issued for payment of arias of teacher panchayat cadre, time scale pay scale and other arias will be paid, see order

a2zkhabri.com न्यूज़ - शिक्षकों के सभी लंबित ऐरियस भुगतान के आदेश जारी हो गई है। जारी आदेशानुसार संविलियन के पहले शिक्षक पंचायत संवर्ग का समयमान वेतनमान का एरियस सहित अन्य सभी प्रकार के लंबित एरियस का भुगतान होगा। सभी एरियस हेतु पात्र शिक्षकों को आवेदन एवं दस्तावेज सहित 16 जनवरी 2023 तक जमा करने होंगे। प्राप्त आवेदन पश्चात् सभी प्रकार के लंबित एरियस का भुगतान किया जाएगा। 

देखें आदेश - 

कई जिलों में समयमान वेतनमान का एरियस बाकी - शिक्षक पंचायत संवर्ग को 7 वर्ष बाद समयमान वेतनमान की पात्रता थी। 8 वर्ष पश्चात पुनरीक्षित वेतनमान दिया गया। इसी एक वर्ष का प्रदेश के अधिकांश जिलों में समयमान वेतनमान के आधार पर वेतन भुगतान नहीं किया गया। इसी एक वर्ष का अधिकांश ब्लाकों  , जिलों में एरियस लंबित है। साथ ही कई शिक्षकों के अन्य प्रकार के एरियस भी लंबित है। जिसका भुगतान किया जाना है। 

राज्य से आबंटन जारी - पंचायत संवर्ग के शिक्षकों के लंबित एरियस भुगतान हेतु राज्य कार्यालय से आबंटन जारी हो चूका है। वहीँ कहीं - कहीं समयमान वेतनमान का एरियस या वेतन पूर्व में भुगतान हो चूका है। पथरिया विकास खंड शिक्षा अधिकारी जिला मुंगेली द्वारा लंबित एरियस भुगतान के आदेश जारी होते ही अन्य ब्लाकों और जिलों में शुरू हो गई है। 

अन्य विभागीय खबर 👇👇- 

गणतंत्र दिवस पर इस बार भी नहीं होंगे स्कूली बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम ,, कोरोना संक्रमण के खतरे के चलते लिया गया निर्णय Cultural programs of school children will not be held on Republic Day this time also, decision taken due to threat of corona infection

a2zkhabri.com रायपुर - गणतंत्र दिवस के अवसर पर इस वर्ष भी बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होंगे। पिछले दो - ढाई वर्षों से स्वतंत्रता दिवस एवं गणतंत्र दिवस पर कोरोना संक्रमण के चलते बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम स्कूल में आयोजित नहीं हो रहा है। इस वर्ष भी जिला कलेक्टर रायपुर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर स्कूली बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम पर रोक लगा दिए है। 

कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे ने गणतंत्र दिवस के तैयारियों के सम्बन्ध में विभागीय बैठक लिए। उक्त बैठक में उन्होंने गणतंत्र दिवस के तैयारियों से लेकर अन्य बिंदुओं में महत्वपूर्ण निर्देश दिए। उन्होंने कार्यक्रम की सफलता के लिए आपसी तालमेल और सामजस्य पर जोर दिया। 

अंतिम रिहर्सल 24 जनवरी को -  गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह 26 जनवरी को सुबह 9 बजे पुलिस परेड ग्राउण्ड रायपुर में आयोजित होगा। कलेक्टर ने बताया कि अंतिम रिहर्सल 24 जनवरी को प्रातः 8:30 बजे से पुलिस परेड ग्राउंड में किया जाएगा। उन्होंने सभी अधिकारियों को समय में उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं।

इस बार भी नहीं होंगे स्कूली बच्चों का सांस्कृतिक कार्यक्रम - पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी कोविड-19 के फैलाव को दृष्टिगत रखते हुए स्कूल बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं होगा। गणतंत्र दिवस के अवसर पर 26 जनवरी 2023 को रात्रि में सभी शासकीय भवनों पर रोशनी की जाएगी। बहुत जल्द छत्तीसगढ़ सामान्य प्रशासन विभाग के द्वारा गणतंत्र दिवस आयोजन के सम्बन्ध में विस्तृत दिशा निर्देश जारी करेगा। 

उन्होंने बताया कि पुलिस परेड ग्राउंड में इस वर्ष इच्छुक विभागों द्वारा झांकियों की प्रस्तुति किया जाएगा। उन्होंने कहा की राजधानी स्थित सभी कार्यालयों में गणतंत्र दिवस पर आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रम सुबह 8 बजे के पूर्व सम्पन्न करा लिए जाए। उन्होंने बताया कि कलेक्टोरेट में सुबह 8 बजे ध्वजारोहण किया जाएगा एवं जिला स्तरीय पुरस्कार का भी वितरण किया जाएगा।

अलग - अलग विभागों को दी गई जिम्मेदार - कलेक्टर ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को मुख्य कार्यक्रम स्थल पर यातायात एवं पार्किंग व्यवस्था सुनिश्चित करने, आयुक्त नगर निगम रायपुर को पुलिस परेड ग्राउंड में साफ-सफाई एवं पीने की पानी की व्यवस्था, वनमंडलाधिकारी को पुलिस परेड ग्राउंड पर बैरिकेडिंग की व्यवस्था करने, जिला पंजीयक को तिरंगे रंग की गुब्बारे की व्यवस्था करने कहा। 

छत्तीसगढ़ विद्युत मंडल के अधिकारियों को कार्यक्रम के दौरान निर्बाध विद्युत व्यवस्था करने, उद्यान विभाग के अधिकारी को गमले की व्यवस्था करने तथा मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी को पैरामेडिकल स्टॉफ एवं औषधियों सहित एंबुलेंस की व्यवस्था सहित विभिन्न विभाग के अधिकारियों को दी गई जिम्मेदारी को कर्तव्यनिष्ठ होकर करने कहा।

Post a Comment

0 Comments