अक्टूबर में छुट्टियां ही छुट्टियां , 21 दिन बंद रहेगी बैंक Holidays are holidays in October, bank will remain closed for 21 days

दशहरा , दिवाली समेत इस अक्टूबर महीने में बैंकों में छुट्टियों की रहेगी भरमार There will be a lot of holidays in banks this October including Dussehra, Diwali.

a2zkhabri.com नई दिल्ली - दशहरा - दिवाली समेत अक्टूबर महीने में बैंकों में छुट्टियों की भरमार रहेगी। अगर आपको बैंक से जुड़ा कोई बहुत जरुरी काम है और आप इसे अक्टूबर में पूरा करने की सोंच रहे है , तो ऐसा करने के बजाय इसी महीने इसे निपटा ले। हम ऐसा इसलिए कह रहे है क्योंकि अक्टूबर महीने शुरुआत 7 दिन के बैंक अवकाश के साथ शुरू हो रही है और अक्टूबर में पुरे माह 21 दिन बैंक बंद रहेगी। अलग - अलग राज्यों के लिए छुट्टियों की संख्या में बदलाव संभव है। 

दशहरा में 05 और दीवाली में 06 दिनों की मिलेगी छुट्टी। 

त्योहारों से भरा है अक्टूबर महीना - त्योहारों की भरमार के साथ ही अक्टूबर 2022 में बैंक अवकाश की भी भरमार रहेगी। आरबीआई के अक्टूबर 2022 के कैलेण्डर अवकाश को देखें तो इस महीने गाँधी जयंती , दुर्गा पूजा , दशहरा - दिवाली , ईद समेत कई मौंकों पर बैंक बंद रहेगी। सभी राज्यों की अलग - अलग तिथि को मिली छुट्टी को जोड़े तो अक्टूबर में कुल 21 बैंक हॉलिडे पड़ रही है। ऐसे में आपके लिए यह फायदेमंद रहेगी कि अगले माह बैंक से जुड़े काम को निपटाने के लिए घर से निकलने से पहले कैलेण्डर पर अवश्य नजर दौड़ा लें। 

कर्मचारियों को मिलने वाले समस्त अवकाश के नियम एवं उनके प्रकार की विस्तृत जानकारी यहाँ देखें। 

ऑनलाइन बैंकिंग सेवाएं रहेगी चालू - राज्यों और शहरों में बैंकों की अलग - अलग छुट्टियां होती है। दर असल बैंकों के अवकाश अलग - अलग राज्यों में मनाए जाने वाले त्योहारों और उन राज्यों में होने वाले आयोजनों पर भी निर्भर करती है। त्योहारी सीजन में बैंको के द्वार भले ही बंद हो लेकिन इस दौरान आप अपने बैंकिंग से जुड़े काम ऑनलाइन मोड़ में पुरे कर सकते है। ऑनलाइन बैंकिंग सर्विस पुरे दिन उपलब्ध रहेगी। 

अन्य खबर 👇👇- 

स्कूल शिक्षा विभाग ने दशहरा , दीवाली और शीतकालीन अवकाश का प्रस्ताव किया तैयार , दशहरा में 5 , दीवाली में 6 और शीतकालीन में 6 दिनों की मिल सकती है छुट्टियां School Education Department proposes Dussehra, Diwali and Winter holidays ready, 5 days can be available in Dussehra, 6 in Diwali and 6 days in winter

a2zkhabri.com रायपुर - स्कूल शिक्षा विभाग ने दशहरा , दीपावली , शीतकालीन और ग्रीष्मकालीन अवकाश का प्रस्ताव तैयार कर राज्य शासन को भेज दिया है। मिली जानकारी के अनुसार दशहरा हेतु 5 दिनों की , दीवाली हेतु 06 दिनों की , शीतकालीन अवकाश हेतु 06 दिनों की और ग्रीष्मकालीन अवकाश हेतु 46 दिनों का प्रस्ताव तैयार किया है। राज्य शासन द्वारा उक्त प्रस्ताव पर बहुत जल्द मुहर लगने की खबर है। राज्य शासन के स्वीकृति पश्चात् इसके आधिकारिक आदेश जारी कर दिए जायेंगे। 

छत्तीसगढ़ शासन द्वारा जारी सम्पूर्ण अवकाश लिस्ट यहाँ देखें। 

देखें छुट्टी प्रस्ताव - 

दशहरा - 03 अक्टूबर से 07 अक्टूबर 2022 तक , कुल 05 दिन। 

दीपावली - 21 अक्टूबर से 26 अक्टूबर 2022 तक , कुल 06 दिन। 

शीतकालीन अवकाश - 23 दिसंबर से 28 दिसंबर 2022 तक कुल 06 दिन। 

ग्रीष्मकालीन अवकाश - 01 मई से 15 जून 2022 तक , कुल 46 दिन। 

नोट - स्कूल शिक्षा विभाग के उक्त छुट्टी प्रस्ताव पर राज्य शासन द्वारा निर्णय लेकर आदेश जारी किये जाएंगे। 

स्कूल शिक्षा विभाग ने दशहरा और दीवाली अवकाश किया घोषित ,  दशहरा में 04 तो दीवाली में 6 दिनों की छुट्टी School Education Department declared Dussehra and Diwali holiday, 04 in Dussehra and 6 days holiday in Diwali

a2zkhabri.com न्यूज़ भोपाल - स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय वल्लभ भवन भोपाल ने राज्य के समस्त शिक्षण संस्थानों हेतु  दशहरा एवं दीपावली की छुट्टी घोषित कर दी है। जारी आदेशानुसार दशहरा में 04 दिन और दीपावली में 06 दिनों की छुट्टी रहेगी। 

ब्रेकिंग - DA में 01 जुलाई 2022 से 4 फ़ीसदी की वृद्धि। 

दशहरा अवकाश - राज्य के समस्त शैक्षणिक संस्थानों में दशहरा की छुट्टी 03 अक्टूबर से 06 अक्टूबर तक कुल 04 दिनों की रहेगी। 

ब्रेकिंग - प्रथम नियुक्ति तिथि से सेवा गणना कर पेंशन भुगतान के निर्देश। 

दीपावली अवकाश - राज्य के समस्त शैक्षणिक संस्थानों में दीपावली की छुट्टी 22 अक्टूबर से 27 अक्टूबर तक कुल 06 दिनों की रहेगी। 

देखें आदेश - 


Post a Comment

0 Comments