पदोन्नति स्टे - हाईकोर्ट में सुनवाई आज , सभी कर्मचारियों की नजर ,, विभाग की तैयारी पूर्ण Hearing In The High Court On The Issue Of Promotion , The Possibility Of Lifting The Stay

पदोन्नति के मुद्दे पर हाईकोर्ट में होगी सुनवाई ,, स्टे हटते ही तत्काल जारी होंगे पदोन्नति लिस्ट Hearing In The High Court On The Issue Of Promotion , The Possibility Of Lifting The Stay 

a2zkhabri.com बिलासपुर - पदोन्नति प्रक्रिया में लगे रोक पर हाईकोर्ट बिलासपुर में आज 24 जून को एक बार फिर सुनवाई होगी। मिली जानकारी के अनुसार आज के सुनवाई के बाद स्टे हटने की पूरी संभावना है। स्टे हटते ही तत्काल पदोन्नति लिस्ट जारी हो जाएगी। यही कारण है कि हाईकोर्ट में पदोन्नति के मुद्दे पर सुनवाई की तिथि नजदीक आते ही स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारी पदोन्नति प्रक्रिया को पुनः शुरू कर दिए है। अधिकांश जिलों में पदोन्नति प्रस्ताव जारी हो चूका है। हाईकोर्ट के निर्णय के बाद जल्द से जल्द प्रमोशन लिस्ट जारी हो जाएगी। वही आज के सुनवाई पर एकबार फिर कर्मचारियों की नजर टिकी हुई है। 

ब्रेकिंग - कर्मचारियों को लगेगा झटका,, वेतन आयोग समाप्त करने की तैयारी। 

शिक्षक , प्राथमिक प्रधान पाठक और मिडिल प्रधान पाठक के पदों में होगी पदोन्नति - स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत जारी पदोन्नति प्रक्रिया में प्राथमिक शाला के प्रधान पाठक , मिडिल स्कूल के प्रधान पाठक और उच्च वर्ग शिक्षक के पदों में पदोन्नति हो रही है। विभाग से मिली जानकारी के अनुसार लगभग 30 से 35 हजार एलबी संवर्ग के शिक्षकों को इस पदोन्नति प्रक्रिया से लाभ होगी। ज्ञात हो कि स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा 5 वर्ष के बजाय सिर्फ एक बार के लिए रेलेक्शेशन देते हुए 3 वर्ष में एलबी संवर्ग के शिक्षकों को पदोन्नति दे रही है। 

प्रमोशन हेतु जिलावार रिक्त पदों की सूचि यहाँ देखें। 

ब्रेकिंग - कक्षा 5 वीं एवं 8 वीं बोर्ड परीक्षा फिर होगी बहाल ,, 

पदोन्नति प्रस्ताव एवं विषयवार शिक्षकों की सूचि जारी - हाईकोर्ट में सुनवाई की तिथि नजदीक आते ही स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारी पदोन्नति हेतु पात्र शिक्षकों की सूचि विषयवार जारी कर दिए है। इन शिक्षकों के चल अचल संपत्ति की जानकारी सहित गोपनीय प्रतिवेदन जमा करने निर्देश दे दिया गया है। मिडिया में आ रही खबर के अनुसार 24 जून को होने वाली सुनवाई में स्टे हटने की पूरी सम्भावना है। 

पदोन्नति हेतु पात्र शिक्षकों की सूचि देखें 👇- 

मुंगेली मिडिल स्कूल प्रधान पाठक के पदों में पदोन्नति प्रस्ताव सूचि एलबी संवर्ग ।  

मुंगेली मिडिल स्कूल प्रधान पाठक पदोन्नति प्रस्ताव ई संवर्ग। 

मुंगेली सहायक शिक्षक से शिक्षक पदोन्नति सूचि ,, विषयवार यहाँ देखें। 

लोरमी विषयवार पदोन्नति प्रस्ताव यहाँ देखें। 

 पथरिया हिंदी एवं संस्कृत विषय पात्र शिक्षक । 

पथरिया गणित विषय पात्र शिक्षक । 

 पथरिया अंग्रेजी विषय पात्र शिक्षक । 

पथरिया जीव  विज्ञान सूचि।

नोट - अन्य जिले या संभाग की पदोन्नति प्रस्ताव सूचि विकास खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय अथवा जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर अवलोकन किया जा सकता है। 

Post a Comment

0 Comments