भीषण गर्मी - ग्रीष्म अवकाश में 10 दिन की बढ़ोतरी ,, छ.ग. में भी भीषण गर्मी 10 Days Increase In Summer Vacation Due To Scorching Heat

देशभर में पड़ रही भीषण गर्मी ,, इस राज्य ने 10 दिन और बढ़ाया स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश 10 Days Increase In Summer Vacation Due To Scorching Heat 

a2zkhabri.com कोलकाता - देशभर के अधिकांश हिस्सों में भीषण गर्मी जारी है , वही अभी तक मानसून अधिकांश राज्यों सक्रीय नहीं हुआ है। ऐसे में लोग गर्मी और लू से हलाकान हो गए है 16 जून से स्कूल खुलना है लेकिन भयकर गर्मी के चलते बच्चे लू के चपेट में आ सकते है। भीषण गर्मी को देखते हुए पश्चिम बंगाल सरकार ने स्कूलों की ग्रीष्माकालीन अवकाश को 10 दिन आगे और बढ़ा दिया है। 

जवाहर नवोदय विद्यालय परीक्षा 2022 चयन लिस्ट यहाँ देखें। 

26 जून से अब खुलेंगे स्कूल -  पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा जारी आदेशानुसार स्कूलों की छुट्टी को 25 जून तक बढ़ा दिया गया है। नए सत्र की शुरुआत तो 16 जून से ही हो जाएगी लेकिन छात्र 26 जून से ही स्कूल आएंगे। वही दार्जलिंग जैसे ठंडी जगहों में पूर्व समय सारिणी अनुसार ही स्कूल खुलेंगे। पश्चिम बंगाल सहित देश के अधिकांश राज्यों में अभी भयंकर गर्मी  है। सुबह के 8 बजे से ही लू चलने लगती है जिससे बड़ी संख्या में बच्चे और बुजुर्ग डिहाइड्रेशन के शिकार हो रहे है। 

DA ब्रेकिंग - 05 फीसदी फिर बढ़ेगी महंगाई भत्ता ,, देखें कैलकुलेशन। 

छत्तीसगढ़ में भी पड़ रही भीषण गर्मी - पश्चिम बंगाल की तर्ज पर ही छत्तीसगढ़ में भी गर्मी की छुट्टी को आगे बढ़ाने  की मांग शुरू हो गया है। ज्ञात हो कि राज्य में पिछले कई सालों का रेकॉर्ड टूट गया है। छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में रिकार्ड 47.7 डिग्री तापमान दर्ज की गई थी। यदि आने वाले 2 - 3 दिनों में मानसून सक्रीय नहीं होगी तो निश्चित ही राज्य में भीषण गर्मी जारी रहेगी। भीषण गर्मी से बच्चों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ने सम्भवना बनी रहती है। 

छत्तीसगढ़ राज्य पात्रता परीक्षा बहुत जल्द ,, देखें विवरण। 

16 जून प्रवेश उत्सव मनाने की तैयारी - राज्य में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी 16 जून से स्कूल खुलने और प्रवेश उत्सव की तैयारी जोरो पर है। इस बार के प्रवेश उत्सव में जनप्रतिनिधि , बच्चे और पालक शामिल होंगे। बच्चों को स्कूल खुलते ही गणवेश एवं पाठ्यपुस्तक वितरित की जाएगी। स्कूल खुलने से पहले स्कूलों के रंगरोगन का कार्य भी पूर्ण करने निर्देशित किया गया है। जारी निर्देशानुसार प्रधान पाठक स्कूलों का रंग रोगन सहित शाला प्रवेश उत्सव की तैयारी में व्यस्त है। 

Post a Comment

0 Comments