ब्रेकिंग - अगले चुनाव तक 2800 रु. में खरीदेंगे धान - मुख्यमंत्री Paddy Will Buy For Rs 2800 Till Next Election - Chief Minister CG

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मास्टर स्ट्रोक ,, अगले चुनाव से पहले 2800 रु. में खरीदेंगे धान Paddy Will Buy For Rs 2800 Till Next Election - Chief Minister CG 

a2zkhabri.com रायपुर - मुख्यमंत्री ने आगामी विधान सभा चुनाव की तैयारी अभी से शुरू कर दी है। प्रदेश व्यापी दौरा के बीच उन्होंने  बीजापुर में आज ये ऐलान किया है कि आगामी विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश के किसानों के धान को 2800 रु. में खरीदी जाएगी। बस्तर संभाग में भेंट मुलाक़ात के दूसरे दिन मुख्यमंत्री भूपेस बघेल गुरूवार को दिन  भर बीजापुर जिले के धूर नक्सल प्रभावित दो इलाकों कुटरू और आवापल्ली में थे। इन इलाकों में उन्होंने न केवल चौपाल लगाईं बल्कि सीधे लोगों से सरकारी योजनाओं के बारे में पूंछा और लोगों से फीड बैक भी लिया। 

ताबड़तोड़ कार्यवाही का असर दिखना शुरू - मुख्यमंत्री के पहले दौर के दौरा के दौरान लापरवाही बरतने वाले अधिकारी और कर्मचारियों पर ताबड़तोड़ कार्यवाही के बाद अब उसका असर साफ दिखने लगा है। दूसरे दौर के दौरा के दौरान अभी तक किसी भी अधिकारी या कर्मचारी के खिलाफ कोई बड़ी शिकायत सामने नहीं आई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हमने चुनाव से पहले 2500 रु.  खरीदी और कर्ज माफ़ी का ऐलान किया था , जिसपर चुनाव जीतते ही तत्काल अमल में लाई गई। वही अब माननीय मुख्यमंत्री ने चुनाव से पहले 2800 रु. प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदी करने का ऐलान किया है। 

2800 रु. प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदी करने तैयार राज्य सरकार - माननीय मुख्यमंत्री प्रदेश के पहले ऐसे मुख्यमंत्री है जो इतने धूर नक्सल क्षेत्रों में भी जनताओं से सीधे संवाद कर रहे है। बीजापुर के आवापल्ली में आम लोगों से सीधे बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने धान को लेकर एकबार फिर बड़ी बात दोहराई। उन्होंने कहा कि अगले साल अगर केंद्र सरकार धान के समर्थन मूल्य में 100 रु. की वृद्धि करती है तो , राज्य सरकार 2640 में धान खरीदी करेगी वही और अगले साल धान के समर्थन मूल्य में केंद्र 150 रु. की वृद्धि करेगी तो राज्य सरकार 2800 रु. में धान खरीदी करने को तैयार है। 

चुनावी मास्टर स्ट्रोक - 2800 रु. में धान खरदी के ऐलान को आगामी विधान सभा चुनाव हेतु इसे कई लोग मास्टर स्ट्रोक मान रहे है। पिछले विधान सभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी द्वारा कर्ज माफ़ी और 2500 रु. में धान खरीदी करने के घोषणा के बाद रिकार्ड तोड़ सीट से कांग्रेस ने सरकार बनाई है। वही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बनने के बाद राज्य में हुए तीनों उपचुनाव में एकतरफा जीत हासिल किया है। पिछले खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव में खैरागढ़ को जिला बनाने के ऐलान के बाद विपक्षी पार्टी की तैयारी और नीति तहस नहस हो गई थी। वैसे ही मुख्यमंत्री के 2800 रु. में धान खरीदी के ऐलान को भी आगामी विधान सभा चुनाव हेतु मास्टर स्ट्रोक बताया जाने लगा है। 

Post a Comment

0 Comments