बिग ब्रेकिंग - पहले दौर का वार्ता विफल,, मीटिंग छोड़ बाहर निकले पदाधिकारी, अब उग्र होगा आंदोलन Varta Vifal Meeting Chhod Bahar Nikale Padadhikari

सहायक शिक्षकों की मुख्य सचिव के साथ वार्ता विफल ,, मीटिंग छोड़ बाहर आये पदाधिकारी Varta Vifal Meeting Chhod Bahar Nikale Padadhikari 

a2zkhabri.com रायपुर - इस वक्त की सबसे बड़ी खबर पहले दौर की वार्ता मुख्य सचिव श्री आलोक शुक्ला के साथ सहायक शिक्षक फेडरेशन के पदाधिकारियों की वार्ता विफल हो गई है। आंदोलन के सातवें दिन सहायक शिक्षक फेडरेशन के पदाधिकारियों को वार्ता हेतु बुलाया गया था। उम्मीद लगाई गई थी की आज वेतन विसंगति की मांग पूरी हो जाएगी। लेकिन चर्चा के दौरान बात नहीं बनी। सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रतिनिधि मंडल मीटिंग छोड़कर बाहर आ गए है। 

अब आगे की बनेगी रणनीति - वार्ता विफल होने के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि अब आंदोलन आगे भी जारी रहेगी। वही आज देर रात तक आगे की रणनीति का खुलासा किया जायेगा। वही शिक्षा मुख्य सचिव द्वारा वार्ता हेतु बुलाये जाने पर आज बात बन जाएगी ऐसी उम्मीद थी लेकिन वार्ता सफल नहीं हुआ। अब प्रदेश भर के सहायक शिक्षक आगे की रणनीति के इन्तजार में है। 

क्या कहा मनीष मिश्रा ने - बैठक के बाद मनीष मिश्रा ने स्पष्ट किया कि हमारी पहले दौर की वार्ता माननीय मुख्य सचिव श्री अलोक शुक्ला सर के साथ थी जो विफल हो गई है। शिक्षा सचिव ने मंगलवार को कमिटी की अंतिम दौर के बैठक के बाद रिपोर्ट को सरकार को सौपने की बात कही। वही मनीष मिश्रा ने कहा की जब तक कमिटी अपना रिपोर्ट सरकार को नहीं सौपेगी तब तक हमारी मांगों का निराकरण नहीं होगा। अर्थात हम अपनी आंदोलन को जारी रखेंगे। 

उग्र हो सकती है आंदोलन- पहले दौर की वार्ता विफल हो जाने के बाद अब आंदोलन को और उग्र करने की बात कही जा रही है। राज्य भर के सहायक शिक्षकों का एक सप्ताह से लगातार आंदोलन करने के बाद भी सरकार द्वारा गठित कमिटी कोई गंभीर नहीं है , उन्होंने अभी तक अपनी रिपोर्ट ही नहीं बनाई है। सहायक शिक्षकों के आंदोलन का लम्बा खिंचा जाना कही न कही इसके पीछे कमिटी का रिपोर्ट नहीं सौंपना हो सकता है। अतः कमिटी को भी तत्काल रिपोर्ट सौंपनी चाहिए। वही सरकार भी अपने वादे के मुताबिक सहायक शिक्षकों के मांगों को तत्काल पूरा कर स्कूलों में फिर से पढ़ाई शुरू कराएं। 

Post a Comment

0 Comments