सरपंचो , पंचों को बड़ी सौगात मानदेय हुआ दोगुना ,,वही इन नेताओं को मिलेगी नई गाड़ी,, राज्य कर्मचारी भी उम्मीद लगाए इन्तजार में The Honorarium Has Doubled For The Sarpanch While These Leaders Will Get A New Vehicle

मुख्यमंत्री का बड़ा ऐलान - सरपंचो का मानदेय हुआ दोगुना वही इन नेताओं को मिलेगी नई चमचमाती गाडी The Honorarium Has Doubled For The Sarpanch While These Leaders Will Get A New Vehicle 

a2zkhabri.com रायपुर - प्रदेश सरकार ने आज सरपंचो को बड़ी सौगात देते हुए मानदेय को दोगुना बढ़ा दिया है। आज मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने पंचायती राज के सम्मलेन में इनडोर स्टेडियम रायपुर से घोषणा किए। सरपंचो का मानदेय दो हजार से बढ़कर अब चार हजार रुपया हो गया है। साथ ही सरपंचो के लिए जल्द ही एचआरओ की जल्द घोषणा होगी। सरपंचो को 50 लाख तक की स्वीकृति की भी अधिकार दिया गया है। 

ब्रेकिंग - तीनों कृषि कानून हुए वापस , मोदी ने आखिर किसानों के आगे झुक ही गया। 

इन नेताओं को मिलेगी गाडी - पंचायती राज  सम्मेलन में आज मुख्यमंत्री ने सरपंचों के मानदेय में दोगुना वृद्धि करने के साथ ही जनपद अध्यक्ष और जिला अध्यक्षों को सरकारी गाडी उपलब्ध कराने की घोषणा कर दी है। इस तरह से आज सरपंचो के साथ - साथ जनपद एवं जिला अध्यक्षों को माननीय मुख्यमंत्री ने बड़ी सौगात दी है। 

ब्रेकिंग - 7 रु. सस्ते होंगे पेट्रोल डीजल - मुख्यमंत्री 

इन नेताओं  में भी हुई बड़ी वृद्धि - मुख्य मंत्री ने सरपंच के साथ - साथ इन पंचायत प्रतिनिधियों के मानदेय में भी बढ़ोतरी की घोषणा की है - सरपंच को 2 हजार के बजाय अब 4 हजार रु. मिलेंगे, जिला पंचायत अध्यक्ष  के मानदेय 15 हजार से बढाकर 25 हजार किया गया है , जिला पंचायत उपाध्यक्ष का मानदेय 10 हजार बढाकर 15 हजार , जिला पंचायत सदस्य का मानदेय 6 हजार से बढाकर 10 हजार। पंचों  वाली भत्ता 200  बढ़कर 500 हो गई है। इस तरह से मुख्यमंत्री ने सभी पंचायत जनप्रतिनिधि को बड़ी सौगात दी है। 

ब्रेकिंग - महंगाई भत्ता निर्धारण हेतु कमिटी गठित। 

राज्य कर्मचारी को भी सौगात का इन्तजार - प्रदेश के मुख्यमंत्री पंचायत प्रतिनिधि सहित किसानों को लगातार सौगात देते आ रहे है। वही राज्य के कर्मचारी भी पिछले तीन साल से सौगात का इंतज़ार कर रहे है। एक ओर मुख्यमंत्री दनादन घोषणा कर रहे है वही कर्मचारियों के मुद्दे पर कमिटी के ऊपर कमिटी बनाकर कर्मचारियों का  इन्तजार लम्बा करते जा रहे है। 

ब्रेकिंग - 31 % डीए के लिए होगा आंदोलन - फेडरेशन। 

राज्य कर्मचारियों को पूरा भत्ता भी नसीब नहीं - केंद्र एवं अन्य राज्यों के बी भांति प्रदेश के कर्मचारियों को 31 प्रतिशत महंगाई भत्ता भी नसीब नहीं हो रहा है। पिछले तीन साल  कर्मचारी महंगाई भत्ता , पदोन्नति , क्रमोन्नति , उच्तर वेतनमान सहित कई मांगों हेतु लगातार संघर्ष कर रहे है। फिलहाल 31 फीसदी महंगाई भत्ता के सन्दर्भ में राज्य सरकार ने कमिटी बनाई है ऐसी जानकारी सामने आ रही है। 

Post a Comment

0 Comments