बड़ी खबर - इस साल नहीं आएगी कोरोना की तीसरी लहर Corona Thirds Wave Not Come This Year

इस वर्ष कोरोना के तीसरी लहर आने की कोई सम्भावना नहीं , 2022 के मध्य  की सम्भावना Corona Thirds Wave Not Come This Year , Likely To Come In The Middle Of 2022 

a2zkhabri.com नई दिल्ली - कोरोना के घटते मांमले के बीच अच्छी खबर है। एक्सपर्ट्स का मानना है कि इस वर्ष कोरोना की तीसरी लहर आने की कोई सम्भावना नहीं है। यदि कोरोना की तीसरी लहर आएगी तो ओ भी 2022 के मध्य में आ सकती है। हालाँकि बुधवार को देश में कोरोना के मामले में कुछ बढोत्तरी हुई और संख्या 18311 नए मामले आये। वही 159 कोरोना  मरीजों ने दम तोड़ दिया। वही पिछले 24 घंटे में 16537 मरीजों स्वस्थ होकर घर गए। अब देश में एक्टिव केस की संख्या 1 लाख 73 हजार 495 है। 

ब्रेकिंग - संविदा एवं अनियमित कर्मचारी होने नियमित - मुख्यमंत्री 

इस वर्ष नहीं आएगी तीसरी लहर, 2022 मध्य में आने की सम्भावना - रिकवरी रेट लगातार अपने उच्चतम स्तर पर है , और बीते साल मार्च से भी उच्चतम स्तर पर है। कोरोना के ताजा ट्रेंड को देखते हुए एक्सपर्ट्स का कहना है कि इस वर्ष कोरोना की तीसरी लहर आने की सम्भावना नहीं है और यदि आती भी है तो 2022 के मध्य में आ सकती है। पिछले कुछ माहों में वैज्ञानिकों एवं डाक्टरों ने इस वर्ष के अंत तक कोरोना के तीसरी लहर आने की सम्भावना जाता रहे थे। यदि कोरोना का खतरा टलता है तो यह वाकई बहुत अच्छी बात है। 

ब्रेकिंग - कर्मचारियों को झटका , दिवाली में नहीं मिलेगा महंगाई भत्ता। 

100 करोड़ टीके के आकड़े के करीब भारत - भारत देश में लगभग 100 करोड़ टीके की डोज लगाईं जा चुकी है। बुधवार को कोविन पोर्टल पर दर्ज जानकारी अनुसार 99.54 करोड़ टीके की डोज लगाईं जा चुकी है। यह आकड़ा एक दो दिनों में 100 करोड़ को पार कर जाएगी। कोरोना के लगातार टीके लगने से कोरोना का संक्रमण काफी हद तक कम हो गया है। हालाँकि अभी कोरोना का खतरा टला नहीं है। अभी भी पुरे सावधानी की जरुरत है। 

ब्रेकिंग - चाइनीज एप्प के बाद अब चाइनीज मोबाइल ओप्पो, वीवो , एमआई होंगे बंद। 

छ. ग. में कोरोना की स्थिति - प्रदेश में बुधवार को 34 नए संक्रमित मिले। वही बिलासपुर में कोरोना से संक्रमित 1 मरीज की मौत हुई है।11 दिन बाद राज्य में कोरोना से मौत का मामला सामने आया है। बीते 24 घंटे में दुर्ग से सर्वाधिक 7 व जांजगीर चंपा से 5 केस सामने आये है। इसके आलावा रायगढ़ से 4 , रायपुर, बिलासपुर, जशपुर से 3 - 3 , धमतरी , बस्तर , कोरबा से 2 - 2 , बलौदाबाजार, सुकमा एवं बीजापुर से एक - एक पॉजिटिव मरीज की पहचान हुई है। 16 जिले में एक भी केस नहीं मिले। 36 मरीज रिकवर होने  राज्य में 185 सक्रीय मरीज बचे। 

ब्रेकिंग - 2021 सम्पूर्ण अवकाश लिस्ट यहाँ देखें। 

2020 मार्च के बाद मार्च 2021 में आया था दूसरी लहर - देश में मार्च 2020 से कोरोना के मरीजों के बढ़ने का सिलसिला शुरू हुआ था। 2020 में मार्च से जून तक कोरोना का प्रभाव काफी फैला हुआ था। हालाँकि साल के अंत तक मांमले कुछ कम हुए थे। वही एक साल के बाद मार्च 2021 में कोरोना का दूसरा लहर आया था। 2021 में भी कोरोना ने बड़ी संख्या  की जान लेली। यदि एक साल के बाद तीसरी लहर आती है तो संभवतः मार्च - अप्रैल में आ सकती है। एक्सपर्ट  का मानना भी है कि तीसरी लहर 2022 मध्य में आ सकती है। 

Post a Comment

0 Comments